पेट्रोल व डीजल पर वैट की बढ़ी दरें वापस ले दिल्ली सरकार : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार से मांग की है कि पेट्रोल और डीजल पर बढ़ी हुई वैट की दरों को वापस लें। वैट की दरों को बढ़ाकर 30 फीसद करके दिल्ली की जनता के हितों के खिलाफ जाकर कठोर निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी तंर्कसंगत नही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 09:31 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 09:31 PM (IST)
पेट्रोल व डीजल पर वैट की बढ़ी दरें वापस ले दिल्ली सरकार : कांग्रेस
पेट्रोल व डीजल पर वैट की बढ़ी दरें वापस ले दिल्ली सरकार : कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार से मांग की है कि पेट्रोल और डीजल पर बढ़ी हुई वैट की दरों को वापस लें। वैट की दरों को बढ़ाकर 30 फीसद करके दिल्ली की जनता के हितों के खिलाफ जाकर कठोर निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी तर्कसंगत नहीं है।

बुधवार को चौधरी ने मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल को एक पत्र भी लिखा। पत्र में उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने मार्च की शुरुआत के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 से भी अधिक बार बढ़ोतरी की है जबकि देश और दिल्ली के लोगों को अभूतपूर्व आर्थिक और सामाजिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली सरकार भी उसी रास्ते पर चलकर पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों को बढ़ाकर 30 फीसद वैट वसूल रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल की दरों पर वैट बढ़ाकर दिल्ली की जनता के खिलाफ अपनी असंवदेनशीलता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि डीजल की दरों में वृद्धि का असर सीधे तौर पर रोजमर्रा की चीजों के दामों पर पड़ रहा है तथा वस्तुओं के दामों में भारी वृद्धि हो रही है। बढ़ती मंहगाई से जनता की कमर टूट गई है और लोगों मे डर और असुरक्षा की मनोस्थिति उत्पन्न हो रही है।

chat bot
आपका साथी