बीमा पर बोनस के नाम पर दो सौ लोगों से ठगी करने वाला दबोचा

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने बीमा पॉलिसी पर बोनस प्वाइंट देने का झांसा देकर दो सौ से अधिक लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नितिन गांधी के रुप में हुई है। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 06:30 AM (IST)
बीमा पर बोनस के नाम पर दो सौ लोगों से ठगी करने वाला दबोचा
बीमा पर बोनस के नाम पर दो सौ लोगों से ठगी करने वाला दबोचा

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : मॉडल टाउन थाना पुलिस ने बीमा पॉलिसी पर बोनस देने का झांसा देकर दो सौ से अधिक लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नितिन गांधी के रूप में हुई है। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने बताया कि मॉडल टाउन के कारोबारी सुरेश वर्मा ने मॉडल टाउन थाने मे शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि इस साल जनवरी में राजीव नाम के शख्स को फोन आया। फोन पर पीड़ित को बताया गया कि उसकी बीमा पॉलिसी पर ढाई लाख रुपये का बोनस आया हुआ है। फिर ठग और उसके साथियों ने इसका लाभ देने के नाम पर सुरेश से अलग-अलग खर्च बताकर चेक के जरिये उनसे तीस हजार रुपये ऐंठ लिए। जब उन्होंने और रुपये मांगे तो पीड़ित को ठगे जाने का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी।

पुलिस ने मॉडल टाउन के एसएचओ शरद कुमार के नेतृत्व में एसआइ मंजीत व हवलदार संचित के अलावा साइबर सेल की संयुक्त टीम गठित की। पीड़ित को जिस मोबाइल नंबर से फोन आया था, पुलिस टीम ने उसकी लोकेशन खंगाली और रोहिणी निवासी नितिन गांधी को दबोच लिया। आरोपित के मॉडल टाउन पार्ट एक स्थित परिसर से इंटरनेट के जरिये फोन करने के उपकरण और करीब दस लाख रुपये मूल्य के दो सौ चेक भी मिले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह गिरोह 2018 से सक्रिय था। पूछताछ में पता चला कि नितिन डीयू से स्नातक करने के बाद कॉल सेंटर में काम करने लगा था। फिर तीन साल तक वह मॉडल टाउन इलाके में एक नामी बैंक के लिए कॉल सेंटर चलाता था। इसी दौरान उसने डाटा चुराने शुरू किए और उनका प्रयोग ठगी करने के लिए करना लगा।

chat bot
आपका साथी