कैट के स्वदेशी ई-कॉमर्स पोर्टल पर नहीं बिकेगा चीन का बना सामान

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अपने महत्वाकांक्षी ई-कॉमर्स पोर्टलभारतईमार्केटका लोगो (प्रतीक चिन्ह) 30 अक्टूबर को लांच करने का एलान किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया है कि यह विशुद्ध रूप से भारतीय होगा जिसमें विदेश किसी भी धन का निवेश नहीं होगा। पोर्टल पर प्राप्त होने वाला डाटा देश में ही स्थापित सर्वर पर रखा जाएगा। कैट ने यह भी घोषणा की है कि इस पोर्टल पर कोई भी चीन में निर्मित वस्तु नहीं बेची जाएगी। देश में ई-कॉमर्स के तेजी से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए और इससे चितित खुदरा कारोबारियों की मदद के लिए कैट ने खुद के ई-कॉमर्स पोर्टल लाने की घोषणा कुछ माह पहले की थी। पोर्टल को दिसंबर के पहले सप्ताह में लांच किया जाएगा। नेमिष हेमंत 25 अक्टूबर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 09:21 PM (IST)
कैट के स्वदेशी ई-कॉमर्स पोर्टल पर नहीं बिकेगा चीन का बना सामान
कैट के स्वदेशी ई-कॉमर्स पोर्टल पर नहीं बिकेगा चीन का बना सामान

जासं, नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अपने महत्वाकांक्षी ई-कॉमर्स पोर्टल 'भारतईमार्केट' का लोगो (प्रतीक चिन्ह) 30 अक्टूबर को लांच करने का एलान किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया है कि यह विशुद्ध रूप से भारतीय होगा, जिसमें विदेशी किसी भी धन का निवेश नहीं होगा। पोर्टल पर प्राप्त होने वाला डाटा देश में ही स्थापित सर्वर पर रखा जाएगा। कैट ने यह भी घोषणा की है कि इस पोर्टल पर कोई भी चीन में निर्मित वस्तु नहीं बेची जाएगी।

देश में ई-कॉमर्स के तेजी से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए और इससे चितित खुदरा कारोबारियों की मदद के लिए कैट ने खुद के ई-कॉमर्स पोर्टल लाने की घोषणा कुछ माह पहले की थी। पोर्टल को दिसंबर के पहले सप्ताह में लांच किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी