दिल्लीः AAP सरकार की 'नैनो टैक्सी' के खिलाफ 2 सितं. को ऑटो की हड़ताल

दिल्ली सरकार की ओर से शहर में नई टैक्सी सर्विस उपलब्ध कराने की योजना से राजधानी के ऑटो व टैक्सी चालक खासे नाराज हैं। सरकार की सिटी टैक्सी सर्विस शुरू करने की योजना को लेकर ऑटो चालकों का कहना है कि इससे उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 20 Aug 2015 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 20 Aug 2015 12:07 PM (IST)
दिल्लीः AAP सरकार की 'नैनो टैक्सी' के खिलाफ 2 सितं. को ऑटो की हड़ताल

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की ओर से शहर में नई टैक्सी सर्विस उपलब्ध कराने की योजना से राजधानी के ऑटो व टैक्सी चालक खासे नाराज हैं। सरकार की सिटी टैक्सी सर्विस शुरू करने की योजना को लेकर ऑटो चालकों का कहना है कि इससे उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा।

सरकार ने की नई टैक्सी सर्विस की घोषणा

दिल्ली के ऑटो व टैक्सी चालकों ने इसका विरोध करते हुए दो सितंबर को हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है। एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर इसका खासा प्रभाव पड़ेगा। ऑटो-टैक्सी संगठनों ने सरकार को पहले ही चेतावनी दे दी थी, मगर सरकार की ओर से कोई पहल नहीं होने से दो सितंबर को पूरे दिन हड़ताल पर रहेंगे।

AAP सरकार का तोहफाः किराया ऑटो का पर मजा मिलेगा टैक्सी का

चालकों का कहना है कि परिवहन विभाग अगर नैनो कार को टैक्सी के रूप में चलने की इजाजत देता है तो किराए पर ऑटो लेने के बजाए कोई भी नैनो टैक्सी को महत्व देगा। किराया तकरीबन बराबर होने से ऑटो रिक्शा वालों को सवारी मिलनी मुश्किल हो जाएगी।

भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध ऑटो रिक्शा चालक संघ दिल्ली के महामंत्री राजेंद्र सोनी का कहना है कि राजधानी में ऑटो-टैक्सी चालकों की समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई हैं। यातायात पुलिस बिना वजह ऑटो चालकों का चालान काट रही है।

वहीं आरोप यह भी लग रहा है कि दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारी परमिट हस्तांतरण कराने वाले चालकों को परेशान कर रहे हैं। ऑटो स्क्रैप करने के बाद भी नया परमिट जारी नहीं किया गया है। इसलिए अब आंदोलन ही एक मात्र रास्ता है।

मालूम हो कि गत सोमवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने जानकारी दी कि सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए विभाग जल्द ही सिटी टैक्सी नाम से मोबाइल एप आधारित सिटी टैक्सी शुरू करने जा रहा है। इसमें छोटी कार को जोड़ा जा सकेगा। इस योजना को राज्य परिवहन प्राधिकरण की मंजूरी मिल गई है।

chat bot
आपका साथी