AUTO EXPO 2016: कारों के महाकुंभ में उमड़ा लोगों का हुजूम

कारों के महाकुंभ में रविवार सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। आज सुबह से ही कारों के मेले में दीदार को लोग पहुंचने लगे है। सुबह दस बजे से ही टिकट काउंटरों पर लोगों की भीड़ लग गई। युवाओं में कारों की दिवानगी का आलम यहै

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2016 10:54 AM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2016 01:57 PM (IST)
AUTO EXPO 2016: कारों के महाकुंभ में उमड़ा लोगों का हुजूम

नोएडा [धर्मेंद्र चंदेल]। कारों के महाकुंभ में रविवार को फिर जनसैलाब उमड़ पड़ा। आज सुबह से ही कारों के मेले में दीदार को लोग पहुंचने लगे है। सुबह दस बजे से ही टिकट काउंटरों पर लोगों की भीड़ लग गई।

युवाओं में कारों की दिवानगी का आलम यह था कि प्रवेश द्वारों पर लगी लंबी कतार भी उनके जोश और जुनून को कम नहीं कर सकी। लोग एक से डेढ़ किमी पैदल चलकर ऑटो एक्सपो तक पहुंचे।

कल पहुंचे थे डेढ़ लाख से अधिक लोग

कल यानी शनिवार को डेढ़ लाख से अधिक लोग कारों की झलक पाने के लिए ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट पहुंचे थे। हालांकि, सड़क पर वाहनों का लंबा जाम और शटल बस सेवा के अभाव में लोगों को ऑटो एक्सपो तक पहुंचने में दिक्कत हुई। शाम पांच बजे तक लोगों का आना जारी रहा।

वहीं ऑटो एक्सपो के अंदर मर्सडीज, ऑडी, जगुआर, मारूति सुजुकी, होंडा, टोयटा, निशान व बीएम डब्ल्यू के स्टॉलों पर अधिक दर्शक पहुंच जाने के कारण कुछ देर के लिए लोगों का प्रवेश बंद कराना पड़ा। दर्शकों में लग्जरी कारें और स्पोट्र्स बाइक को लेकर दिवानगी अधिक देखी गई।

वीकेंड पर अधिक भीड़ पहुंचने की संभावना के चलते पुलिस प्रशासन ने जाम से निबटने के लिए तमाम इंतजाम किए थे, लेकिन अधिक भीड़ के कारण दोपहर बाद वह धराशायी हो गए। दोपहर एक बजे के बाद दोनों कार पार्किंग फुल हो गई। गाड़ी खड़ी करने के लिए जगह न मिलने पर आसपास बने कालेजों के आगे लोगों ने वाहन खड़े कर दिए। शाम को वापस लौटते समय नॉलेज पार्क की सभी सड़कों पर जाम लग गया।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी लगा लंबा जाम
एनसीआर के अलावा विभिन्न राज्यों से आने वाले दर्शक नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से होते हुए ऑटो एक्सपो पहुंचे। वाहनों की संख्या अधिक बढ़ जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा वे पर भी लंबा जाम लग गया। शाम के समय फैक्ट्रियों और आफिसों की छुट्टी के कारण जाम की स्थिति और विकट हो गई। परी चौक के दोनों तरफ सुबह-शाम दो-दो किमी का लंबा जाम लग गया।

देश के विभिन्न कोनों से ऑटो एक्सपो पहुंचे कारों के दिवाने

तेरह वें ऑटो एक्सपो में चमचमाती कारों को देखने के लिए न केवल एनसीआर से दर्शक पहुंच रहे हैं, बल्कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात व केरल से भी शनिवार को बड़ी संख्या में कारों के दिवाने पहुंचे।


विदेशी दर्शक भी पहुंचे ऑटो एक्सपो देखने

कारों की दिवानगी का जादू विदेशी दर्शकों पर भी चढ़ा हुआ है। शनिवार को विदेशी मेहमान भी ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उन्होंने भारतीय बाजार में उतारी गई चमचमाती कारों के स्टॉलों पर जाकर दीदार किए।

सेल्फी लेने की रही होड़

ऑटो एक्सपो पहुंचे दर्शकों में द्वार में प्रवेश करते हुए सेल्फी लेने की होड़ रही। प्रेमी-प्रेमिकाओं के जोड़ों ने भी ऑटो एक्सपो में जमकर लुत्फ उठाया। कारों के नजदीक जाकर दर्शकों ने खूब सेल्फी ली। युवाओं में कारों के साथ खड़ी मॉडल युवतियों के सेल्फी लेने की होड़ रही। अनेक युवक ऐसे थे, जिन्होंने कारों के बजाय मॉडलों के साथ खड़े होकर फोटो खिचवाए।

पॉकेट मारों ने दर्शकों के मोबाइल किए साफ

ऑटो एक्सपो में भीड़ बढऩे के साथ ही पॉकेट मार भी सक्रिय हो गए हैं। शनिवार को इन्होंने एक दर्जन लोगों के महंगे मोबाइल साफ कर दिए। दिल्ली से आए नवनीत के जेब से मोबाइल चुराते हुए एक अन्य दर्शक ने पॉकेट मार को देख लिया। उसकी जमकर धुनाई की गई।

उसके बताने पर चार पॉकेटमारों को पुलिस ने और पकड़ा। उनके कब्जे से दो महंगे मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस ने पांचों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उन्होंने बताया कि करीब दो दर्जन पॉकेट मार ऑटो एक्सपो के आसपास सक्रिय हैं।

chat bot
आपका साथी