रोहिणी सेक्टर-24 की हर सड़क दे रही दर्द

जागरण संवाददाता बाहरी दिल्ली रोहिणी सेक्टर-24 की लगभग सभी सड़कें जर्जर हालत में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:20 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:02 AM (IST)
रोहिणी सेक्टर-24 की हर सड़क दे रही दर्द
रोहिणी सेक्टर-24 की हर सड़क दे रही दर्द

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

रोहिणी सेक्टर-24 की लगभग सभी सड़कें जर्जर हालत में हैं। सड़कों पर गहरे गड्ढों के कारण बाइक सवार हादसे का शिकार हो रहे हैं। इस समस्या से यहां के रहने वाले हजारों लोगों को रोज जूझना पड़ता है। लोगों का कहना है कि सड़कों की मरम्मत लंबे समय से नहीं की गई है। शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यहां की सड़कों का काम दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के अधिकार क्षेत्र में आता है। इनकी मरम्मत को लेकर यहां के लोगों ने कई बार धरना प्रदर्शन किया। इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सेक्टर-24 में करीब 28 पॉकेट हैं, जिसके अंदर की लगभग सभी सड़कें जर्जर स्थिति में हैं। सड़कों पर बाइक सवार चोटिल हो रहे हैं। कई बार अस्पताल जाने तक की नौबत आ जाती है। लोगों का कहना है कि इन जर्जर सड़कों के कारण हर समय धूल उड़ती रहती है। इनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है। धूल को कम करने के लिए पानी का छिड़काव जरूरी है, लेकिन वह भी नहीं हो रहा है। सड़कों की मरम्मत के लिए डीडीए को तुरंत संज्ञान लेना चाहिए। लोगों का यह भी कहना है कि आसपास वाले इलाकों में सड़कें बना दी गई हैं, लेकिन सेक्टर-24 की सड़कों के निर्माण कार्य में डीडीए की हीलाहवाली के चलते नहीं कराई जा रही है। वहीं, डीडीए के अधिकारियों का कहना है कि सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर टेंडर प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

----------

सड़कों की बदहाली के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। डीडीए की हीलाहवाली के चलते निर्माण कार्य में देरी हो रही है। आसपास के इलाकों की सड़कों का निर्माण कर दिया गया है, लेकिन यहां की सड़कों का निर्माण नहीं कराया जा रहा है।

-रिखिल गर्ग, स्थानीय निवासी

-------

डीडीए के उदासीन रवैये के कारण सड़कों का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। सड़क की हालत ऐसी है कि आए दिन कोई न कोई हादसे का शिकार हो रहा है। डीडीए को यहां के हजारों निवासियों की समस्या का संज्ञान लेना चाहिए।

-नितिन जैन, स्थानीय निवासी

------

कई बार सड़कों के निर्माण को लेकर संबंधित विभाग को शिकायत दी गई , लेकिन शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

- विश्वास तोमर, स्थानीय निवासी

chat bot
आपका साथी