दिल्ली: ऑटो के नए परमिट जारी करने में धांधली का आरोप, 3 अधिकारी सस्‍पेंड

दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा 10 हजार नए ऑटो के लिए परमिट जारी करने में गड़बड़ी पाए जाने के बाद तीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही नई परमिट जारी करने पर भी रोक लगा दी गई है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2015 03:21 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2015 01:12 AM (IST)
दिल्ली: ऑटो के नए परमिट जारी करने में धांधली का आरोप, 3 अधिकारी सस्‍पेंड

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा 10 हजार नए ऑटो के लिए परमिट जारी करने में गड़बड़ी पाए जाने के बाद तीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही नई परमिट जारी करने पर भी रोक लगा दी गई है। शनिवार को परिवहन मंत्री गोपाल राय ने प्राथमिक जांच के आधार पर बुराड़ी स्थित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के तीनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। गत तीन दिनों में जारी हुए सभी 932 परमिटों को रद कर दिया। मामले की जांच विजिलेंस को सौंपी गई है।

दिल्ली सरकार के मुताबिक अब 15 जनवरी तक नए ऑटो सड़कों पर नहीं आ पाएंगे। निलंबित अधिकारियों पर फर्जी पते पर ऑटो परमिट जारी करने का आरोप है। निलंबित होने वाले अधिकारियों में उप निदेशक एस रॉय विस्वास, इंस्पेक्टर मनीष पूरी और अपर डिविजनल क्लर्क अनिल यादव के नाम शामिल हैं। इस बीच परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मामले को विजिलेंस को सौंप दिया गया है। सीबीआइ को भी मामला भेजेंगे।गौरतलब है कि सम-विषम फॉर्मूले को लागू करने के लिए दिल्ली सरकार 10 हजार नए ऑटो के परमिट जारी कर रही है। इसी बीच कुछ ऑटो वालों ने एसएमएस के जरिये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से परमिट जारी होने में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत की। इसके बाद केजरीवाल ने परिवहन मंत्री को मामले की जांच के लिए कहा। जांच के बाद परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

भाजपा व अकाली दल ने मांगा इस्तीफा

भाजपा व अकाली दल ने आरोप लगाया है कि नए ऑटो के परमिट आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिए जा रहे हैं। ऑटो परमिट जारी करने में हुए भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा व अकाली दल ने परिवहन मंत्री गोपाल राय का इस्तीफा मांगा है।

chat bot
आपका साथी