फेसबुक से दोस्ती फिर प्यार और धोखा

अरविंद कुमार द्विवेदी, दक्षिणी दिल्ली फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की फिर प्यार और शादी के सपने दिखा

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)
फेसबुक से दोस्ती फिर प्यार और धोखा

अरविंद कुमार द्विवेदी, दक्षिणी दिल्ली

फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की फिर प्यार और शादी के सपने दिखाए। शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म किया। युवती ने जब शादी का दबाव बनाया तो युवक आनाकानी करने लगा। युवती गर्भवती हुई तो आरोपी ने गर्भपात करा दिया। आखिरकार वह युवती को छोड़कर गायब हो गया। चार साल पहले यह कहानी पुणे से शुरू होकर जयपुर, हरियाणा होते हुए दिल्ली में समाप्त हुई। युवक ने पीड़िता की आपत्तिजनक वीडियो क्लिप भी बना ली है और उसे वायरल करने की धमकी दे रहा है। युवती ने अमर कॉलोनी थाने में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पीड़ित युवती एक मल्टीनेशनल कंपनी में एचआर मैनेजर थी। मानसिक अवसाद में आकर उसे नौकरी भी छोड़नी पड़ी। अभी वह श्रीनिवासपुरी में किराए पर रहती है।

पुलिस के अनुसार, श्रीगंगानगर (राजस्थान) निवासी पीड़ित युवती वर्ष 2011 में पुणे के एक नामी कॉलेज से एमबीए कर रही थी। उसी दौरान फेसबुक से उसकी दोस्ती जयपुर के हीरपुर निवासी अंकित यादव से हुई। दोनों रात में काफी देर तक फेसबुक पर चैटिंग करने लगे। कुछ ही दिनों में दोनों की बीच मोबाइल फोन पर बात शुरू हो गई। एमबीए पूरा करने के बाद युवती ने दिल्ली में मल्टीनेशनल कंपनी में एचआर मैनेजर की नौकरी ज्वाइन की। इस दौरान दोनों के रिश्ते और प्रगाढ़ हो चुके थे।

31 दिसंबर 2012 को अंकित किसी काम से दिल्ली आया। उसने युवती को गुड़गांव के सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन के पास एक होटल में बुलाया और रात को वहीं ठहरे। अंकित ने इस दौरान युवती के साथ शारीरिक संबंध बना लिए। विरोध करने पर उसने शादी का प्रस्ताव रखा। कुछ ही दिन बाद उसने फिर युवती को लाजपत नगर-2 स्थित एक होटल में बुलाया और शारीरिक संबंध बनाए। दोनों अक्सर जयपुर के मानसरोवर में स्थित पत्रकार कॉलोनी के फ्लैट में मिलते थे। युवती ने उससे कई बार शादी की बात कही, लेकिन वह टालता रहा। वर्ष 2014 में युवती गर्भवती हो गई तो अंकित ने कॅरियर व जल्द शादी का झांसा देकर गर्भपात करा दिया।

अंकित ने युवती को अपने परिजनों से भी यह कहकर मिलवाया था कि वह उससे शादी करेगा, लेकिन कुछ ही दिनों में युवती को पता चला कि अंकित की सगाई दूसरी लड़की से हो गई है और उनकी शादी होने वाली है। युवती ने सारी बात अपने परिवार वालों को बता दी तो अंकित ब्लैकमेल करने लगा। उसने युवती को 27 अगस्त 2015 को इस मुद्दे पर बात करने के लिए जयपुर बुलाया और उसका आपत्तिजनक वीडियो इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर फिर दुष्कर्म किया। इससे युवती अवसाद में आ गई। उसकी धमकियों से परेशान होकर युवती को नौकरी छोड़नी पड़ी। अंकित की जयपुर में कुर्ती बनाने की फैक्ट्री (डेक्सेटेरस ट्रेड इंडिया) है।

chat bot
आपका साथी