काबिज सीटों के दावेदार के नाम पर भी विचार

By Edited By: Publish:Mon, 16 Sep 2013 02:04 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2013 02:05 AM (IST)
काबिज सीटों के दावेदार के नाम पर भी विचार

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा की चुनाव समिति की पहली बैठक शनिवार को हुई, जिसमें विचार किया गया कि जो सीटें अभी भाजपा के पास हैं, उन पर भी दावेदारों के दावे को खारिज नहीं किया जाए। उनका नाम भी सूची में शामिल कर केंद्रीय समिति के पास भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि ऐसा करने के पीछे मकसद पार्टी में गुटबाजी पर काबू पाना है। बैठक प्रदेश प्रभारी नितिन गडकरी के घर पर आयोजित की गई। जिसमें खुद गडकरी शामिल नहीं हुए। बैठक में शामिल नेताओं ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की।

बताया जा रहा है कि प्रदेश नेतृत्व किसी भी विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक का टिकट काटने के मूड में नहीं है। क्योंकि गुटबाजी से जूझ रही पार्टी किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। वहीं इस बार के चुनाव में भाजपा 'अभी नहीं तो कभी नहीं' का नारा लेकर चल रही है। जिसमें प्रदेश के सभी छोटे-बड़े नेताओं व कार्यकर्ताओं का सहयोग जरूरी है।

एक सीट से चार उम्मीदवारों के नाम

प्रदेशाध्यक्ष विजय गोयल ने पहले से ही अपने विरोधियों का पूरा कुनबा तैयार कर रखा है। ऐसे में किसी वर्तमान विधायक का टिकट काटने की सिफारिश कर अपनी राह और मुश्किल नहीं करना चाहते है। इसलिए गोयल इन विधायकों के विधानसभा क्षेत्र से भी तीन-चार संभावित उम्मीदवारों के नाम बोर्ड को भेजने की तैयारी में हैं। जिसमें उस क्षेत्र के वर्तमान विधायक का नाम भी शामिल होगा।

दोबारा बैठक बुलाने का निर्णय

सूत्रों की मानें तो शनिवार देर शाम तक चली बैठक में करीब सौ से ज्यादा संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई, लेकिन कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया। फिर से जल्द बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी