आज होगा अंतिम मुकाबला, क्या अपराजित लौट पाएगी टीम इंडिया?

वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप और फिर दो टी20 मैचों के पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद अब बारी है दौरे के अंतिम मुकाबले की यानी सीरीज के दूसरे व अंतिम टी20 मैच की। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा टीम ने वनडे सीरीज में क्लीन

By ShivamEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2015 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2015 08:08 AM (IST)
आज होगा अंतिम मुकाबला, क्या अपराजित लौट पाएगी टीम इंडिया?

हरारे। वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप और फिर दो टी20 मैचों के पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद अब बारी है दौरे के अंतिम मुकाबले की यानी सीरीज के दूसरे व अंतिम टी20 मैच की। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा टीम ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करके इतिहास रचा और आज अंतिम टी20 मैच में जीत दर्ज करके वे अपराजित होकर स्वदेश लौटना चाहेंगे।

आज टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी एक बार फिर कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय की जोड़ी पर होगी। रॉबिन उथप्पा से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी। मनीष पांडे और केदार जाधव अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे ताकि मध्यक्रम में टीम को तेजी से रन मिल सकें। अनुभवी हरभजन सिंह की अगुआइ में गेंदबाजी विभाग ने अब तक काफी प्रभावित किया है। भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दूसरी तरफ बल्लेबाजी में मेजबान टीम काफी हद तक अपने अनुभवी बल्लेबाजों हैमिल्टन मस्काद्जा, एल्टन चिगुंबरा, चामू चिभाभा पर निर्भर होगी और टीम को उम्मीद है कि ये एकजुट होकर प्रदर्शन करते हुए उसे जीत दिलाएंगे। गेंदबाजों ने अब तक जिंबाब्वे के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। सकारात्मक रहना तथा भारतीय टीम को दबाव में डालना उनके लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उनके पास अब ज्यादा कुछ खोने को नहीं है इसलिए वे खुलकर खेलने का प्रयास करेंगे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी