आज लायंस के लिए आसान नहीं होगा केकेआर का शिकार करना

लगातार तीन मैच हारकर आइपीएल-9 की अंक तालिका के शीर्ष स्थान की दौड़ से खिसकी गुजरात लायंस को आज कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 07 May 2016 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 08 May 2016 07:54 AM (IST)
आज लायंस के लिए आसान नहीं होगा केकेआर का शिकार करना

कोलकाता। लगातार तीन मैच हारकर आइपीएल-9 की अंक तालिका के शीर्ष स्थान की दौड़ से खिसकी गुजरात लायंस को आज कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। आइपीएल में डेब्यू करने वाली गुजरात ने शुरुआत जरूर अच्छी की, लेकिन पिछले कुछ मैचों से वह बिखरने लगी है। उसे शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पांच विकेट की शिकस्त झेलना पड़ी थी।

वहीं रिकॉर्ड तीसरे खिताब पर नजर गढ़ाने वाली केकेआर शानदार फॉर्म में है और उसे अभी घर में चार मैच खेलना है। ऐसे में गौतम गंभीर की टीम को रोकना आसान काम नहीं होगा। गंभीर और उथप्पा की ओपनिंग जोड़ी टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रही है। दोनों ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतकीय साझेदारी की थी। जहां अन्य टीमें विदेशी खिलाडि़यों पर निर्भर हैं, वहीं केकेआर के भारतीय बल्लेबाज शीर्ष क्रम संभाल रखा है। फिर आंद्रे रसेल और यूसुफ पठान मध्यक्रम में तूफानी बल्लेबाजी करके टीम को फायदा पहुंचा रहे हैं। इस मैच में सुनील नरेन की वापसी हो सकती है जो केकेआर के स्पिन आक्रमण को की धार बढ़ाएगी।

वहीं गुजरात की तरफ से सुरेश रैना ने कप्तानी के भार के संकेत देना शुरू कर दिए हैं। गुजरात अपने शीर्ष क्रम की तिकड़ी ब्रेंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ और एरोन फिंच पर काफी हद तक निर्भर है। अगर यह तीनों न चले तो गुजरात हार की कगार पर पहुंच जाती है। दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा ने प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी