विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचीं ये दो टीमें, कप्तानों ने जड़े दमदार शतक

Vijay Hazare Trophy 2021 के सेमीफाइनल में कर्नाटक और गुजरात की टीम ने जगह बना ली है। दोनों टीमों के कप्तानों ने दमदार शतक ठोककर अपनी-अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया है। अभी दो टीमों को सेमीफाइनल में और पहुंचना है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 07:49 AM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 07:49 AM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचीं ये दो टीमें, कप्तानों ने जड़े दमदार शतक
विजय हजारे ट्रॉफी के दो सेमीफाइनलिस्ट तैयार हो गए हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021 का ये सीजन अब अपने अंतिम चरण में है, क्योंकि अब इस टूर्नामेंट के सिर्फ पांच मुकाबले बाकी हैं, जिनमें दो सेमीफाइनल, एक फाइनल और दो क्वार्टर फाइनल बचे हैं। सोमवार को दो टीमों ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है, जबकि मंगलवार 9 मार्च यानी आज दो और टीमों का ऐलान हो जाएगा, जो सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। आखिरी दो क्वार्टर फाइनल मैच मुंबई बनाम सौराष्ट्र और उत्तर प्रदेश बनाम दिल्ली के बीच होने हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन का पहला और दूसरा क्वार्टर फाइनल सोमवार 8 मार्च को खेला गया, जिसमें कर्नाटक की टीम ने केरल की टीम को बुरी तरह से हरा दिया, जबकि गुजरात की टीम ने आंध्र प्रदेश की टीम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। खास बात ये रही कि कर्नाटक और गुजरात दोनों ही टीमों के कप्तानों ने दमदार शतक ठोका, जिसकी मदद से टीम ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया है।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 299 रन बनाए, जिसमें से 134 रन कप्तान प्रियंक पांचाल ने बनाए। 36 रन की पारी राहुल शाह ने खेली, जबकि 35 रन रिपल पटेल ने बनाए। वहीं, 300 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र प्रदेश की टीम 41.2 ओवर में 182 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 117 रन के अंतर से हार गई।

उधर, दिल्ली के पालम स्टेडियम में खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में केरल की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, लेकिन कप्तान सचिन बेबी का ये फैसला उस समय गलत साबित हो गया, जब पहले विकेट के लिए 249 रन की साझेदारी कर्नाटक के कप्तान रवि कुमार समर्थ और देवदत्त पडिक्कल के बीच हुई। कर्नाटक ने 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 338 रन बनाए, जिसमें से 192 रन कप्तान समर्थ ने बनाए, जबकि पडिक्कल ने 101 रन की पारी खेली। वहीं, केरल की टीम 43.4 ओवर में 258 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 80 रन से हार गई।

chat bot
आपका साथी