स्पॉट फिक्सिंग खुलासा : श्रीसंत का लैपटॉप बरामद, अहम सुराग मिले

आईपीएल 6 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में शुरुआती दौर में दिल्ली पुलिस से मात खाने के बाद मुंबई पुलिस ने शनिवार को एक पांच सितारा होटल से क्रिकेटर श्रीसंत का लैपटॉप, मोबाइल फोन और आइ पैड इत्यादि अपने कब्जे में ले लिया है। श्रीसंत के रिश्तेदार संट्टेबाज जीजू के आइ पैड और मोबाइल फोन भी मुंबई पुलिस के हाथ लग गए हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 18 May 2013 10:26 AM (IST) Updated:Sat, 18 May 2013 09:40 PM (IST)
स्पॉट फिक्सिंग खुलासा : श्रीसंत का लैपटॉप बरामद, अहम सुराग मिले

मुंबई। आईपीएल 6 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में शुरुआती दौर में दिल्ली पुलिस से मात खाने के बाद मुंबई पुलिस ने शनिवार को एक पांच सितारा होटल से क्रिकेटर श्रीसंत का लैपटॉप, मोबाइल फोन और आइ पैड इत्यादि अपने कब्जे में ले लिया है। श्रीसंत के रिश्तेदार संट्टेबाज जीजू के आइ पैड और मोबाइल फोन भी मुंबई पुलिस के हाथ लग गए हैं।

श्रीसंत और जीजू बांद्रा स्थित एक होटल में 13 मई को रुकने पहुंचे थे। उनके लिए दो कमरे टैमरिंड टूर्स एंड ट्रैवेल्स कंपनी के जरिए बुक किए गए थे। मुंबई पुलिस को श्रीसंत के कमरे से उसका लैपटॉप, एक मोबाइल फोन, आइ पैड, कुछ निजी सामान और 74,000 रुपये मिले हैं। जीजू के कमरे से पुलिस को एक आइ पैड, एक मोबाइल फोन और कुछ निजी सामान मिला हैं। केरल के तेज गेंदबाज श्रीसंत के कमरे से एक डायरी भी मिली है, जिसमें उसके हाथ से अंग्रेजी और मलयालम में कुछ नोट्स लिखे हुए हैं।

मुंबई पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त [अपराध शाखा] हिमांशु रॉय ने कहा कि उनकी टीम बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और श्रीसंत की डायरी खंगाल रही है। इनसे काफी महलवपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं। पुलिस टीम ने उक्त होटल में सीसीटीवी कैमरों के 13 मई के बाद के फुटेज भी हासिल कर लिए हैं। हिमांशु रॉय का कहना है कि इससे उन्हें घटनाक्रम को जोड़ने में मदद मिलेगी और पता चलेगा कि श्रीसंत से मिलने कौन-कौन आया। क्या श्रीसंत को कोई महिला एस्कॉर्ट भी उपलब्ध कराई गई थीं? रॉय ने कहा कि इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। रॉय ने कहा कि वह अपनी जांच आगे भी जारी रखेंगे।

स्पॉट फिक्सिंग के और चौंकाने वाले खुलासे पढ़ें

दिल्ली पुलिस की एक टीम आरोपी क्रिकेटर अजीत चंदीला के घर भी पूछताछ के लिए गई थी। छह सदस्यीय टीम ने घर के सभी लोगों से पूछताछ किया। महिलाओं से पूछताछ के लिए टीम में एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थी। वहीं, दूसरी तरफ जांच के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब खिलाड़ियों और बुकीज को आमने-सामने बैठकार पूछताछ करेगी। इसके अलावा तीनों क्रिकेटरों को भी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। अबतक सभी आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही थी। इसके अलावा आज स्पॉट फिक्सिंग में लगे पैसे को बरामद करने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम हैदराबाद, कोलकाता और जयपुर में छापे मार रही है।

जानें, राजस्थान रॉयल्स पर स्पॉट फिक्सिंग के पांच बड़े असर

इस पूरे मामले पर आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा है कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आगे होने वाले सभी मुकाबलों पर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी। फिलहाल दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। उन्हें हरसंभव मदद की जाएगी।

पढ़ें : बुकी खिलाड़ियों के सेक्स टेप का करना चाहते थे इस्तेमाल

गौरतलब है कि शुक्रवार को तीनों आरोपी क्रिकेटर्स श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंडीला ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार श्रीसंत ने इसके लिए अपने रिश्तेदार जीजू जनार्दन को जिम्मेदार ठहराया, जबकि अंकित चव्हाण ने अजीत चंडीला को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, चंडीला ने पूछताछ में दो क्रिकेटर्स का नाम भी लिया।

सूत्रों ने बताया कि चंडीला ने पुलिस को बताया कि बुकीज उनके साथी खिलाड़ी सिद्धार्थ त्रिवेदी और केवोन कूपर से भी बातचीत करना चाहते थे, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि बुकीज ने उनसे संपर्क किया या नहीं। इस मामले की छानबीन जारी है। रविवार को इस पूरे मामले पर बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी एक बैठक करेगी, जिसपर तीनों क्रिकेटर्स के भविष्य पर फैसला हो सकता है, लेकिन बीसीसीआई भी पहले पुलिस को आरोप सिद्ध करने के लिए कह रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी