राजस्थान रॉयल्स ने ईश सोढ़ी को दी दोहरी जिम्मेदारी, कोचिंग स्टाफ में शामिल हुआ कीवी खिलाड़ी

IPl 2020 आइपीएल के अगले सीजन से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड टीम के स्पिनर ईश सोढी को दोहरी जिम्मेदारी सौंपी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 01:15 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 01:15 PM (IST)
राजस्थान रॉयल्स ने ईश सोढ़ी को दी दोहरी जिम्मेदारी, कोचिंग स्टाफ में शामिल हुआ कीवी खिलाड़ी
राजस्थान रॉयल्स ने ईश सोढ़ी को दी दोहरी जिम्मेदारी, कोचिंग स्टाफ में शामिल हुआ कीवी खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग(IPL)फ्रैंचाइज़ी राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को न्यूजीलैंड टीम के लेग स्पिनर ईश सोढी के लिए दोहरी भूमिका का ऐलान किया है। 27 वर्षीय ईश सोढी आइपीएल में राजस्थान टीम के स्पिन कन्सलटेन्ट के रूप में टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा होंगे। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने आइपीएल 2020 के लिए उन्होंने क्रिकेट ऑपरेशंस में असिस्टेंट की भूमिकाय दी है।

बतौर खिलाड़ी नहीं, बल्कि बतौर कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनकर फ्रैंचाइज़ी के साथ अपनी नई पारी शुरू करने जा रहे ईश सोढी राजस्थान रॉयल्स के स्पिन बॉलिंग कोच सैराज बहुतुले और चीफ़ ऑरेटिंग ऑफिसर जेक लश मैकक्रम के साथ मिलकर काम करेंगे। साल 2018 और 2019 के दो सीज़न में फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलने के बाद ईश सोढी राजस्थान टीम के दृष्टिकोण और महत्वाकांक्षाओं से भली-भांति परिचित हैं।

राजस्थान के लिए IPL खेल चुके हैं सोढ़ी

हमेशा से ऑन-फील्ड और ऑफ-फील्ड टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ईश सोढी की इस नई भूमिका में उनका स्वागत करते हुए राजस्थान रॉयल्स के हेड ऑफ क्रिकेट ज़ुबिन भरूचा ने कहा, "रॉयल्स के परिवार में इस नई भूमिका के लिए ईश का स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। यह रॉयल्स के प्रति ईश की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। मैं इस अवसर पर ईश को बधाई देना चाहूंगा। मुझे विश्वास है कि इन गर्मियों में राजस्थान रॉयल्स का नया सीज़न दुनिया भर में मौजूद टीम के हर प्रशंसक को लुभाएगा।"

आइपीएल के 8 मैचों में राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके ईश सोढी ने 9 विकेट लिए हैं। आइपीएल 2020 की नीलामी के लिए राजस्थान की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। कोलकाता में हुए ऑक्शन में ईश सोढी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। ऐसे में ईश सोढी राजस्थान रॉयल्स के साथ एक नई क्षमता के साथ लौटे हैं। इस बारे में ईश सोढी ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स में मिली इस नई दोहरी भूमिका को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

chat bot
आपका साथी