RR vs DC: Rishabh Pant ने दिल्ली के लिए जड़ा 'स्पेशल शतक', अमित मिश्रा को छोड़ा पीछे; मिली खास जर्सी

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 आईपीएल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने। ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा। साल 2022 के दिसंबर में भयानक कार एक्सीडेंट के बाद पंत एक साल से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर रहे। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ ऋषभ पंत ने वापसी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Thu, 28 Mar 2024 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 09:24 PM (IST)
RR vs DC: Rishabh Pant ने दिल्ली के लिए जड़ा 'स्पेशल शतक', अमित मिश्रा को छोड़ा पीछे; मिली खास जर्सी
दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 IPL मैच खेले वाले पहले खिलाड़ी बने पंत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले ऋषभ पंत पहले खिलाड़ी बन गए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही कप्तान ऋषभ पंत ने यह उपलब्धि हासिल की। इस खास मौके पर फ्रेंचाइजी ने उनके 100वें मैच से पहले एक विशेष जर्सी उपहार में दी गई।

साल 2022 के दिसंबर में भयानक कार एक्सीडेंट के बाद पंत एक साल से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर रहे। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ ऋषभ पंत ने वापसी की। हालांकि, पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा था।

ऋषभ पंत बने पहले खिलाड़ी

पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 आईपीएल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने। ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा। अमित मिश्रा ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 99 मैच खेले थे। वहीं, तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर चौथे स्थान पर हैं।

A round of applause and a special jersey 💯 for Captain @RishabhPant17 who is all set to play his 100th IPL match 👏👏

Follow the Match ▶️ https://t.co/gSsTvJeK8v#TATAIPL | #RRvDC | @DelhiCapitals pic.twitter.com/OQ6jvcTXMK— IndianPremierLeague (@IPL) March 28, 2024

यह भी पढे़ं- 'हर कोई अपने हाथों में चाहता...' MI की ड्रेसिंग रूम का VIDEO हुआ वायरल, टीम के लिए ये बात बोलते दिखे हार्दिक पांड्या

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी  100 - ऋषभ पंत* 99 - अमित मिश्रा 87- श्रेयस अय्यर 82 - डेविड वार्नर 79 - वीरेंद्र सहवागकिसी टीम के लिए 100 आईपीएल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी CSK -सुरेश रैना MI -हरभजन सिंह RCB -विराट कोहली KKR - गौतम गंभीर RR - अजिंक्य रहाणे SRH -भुवनेश्वर DC - ऋषभ पंत*नोट - अभी तक किसी ने भी PBKS के लिए 100 मैच नहीं खेले हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली थी 18 रन की पारी

बता दें कि आईपीएल 2024 में वापसी करते हुए पंबाज के खिलाफ 18 रन की छोटी पारी खेली थी। 13 गेंद की छोटी पारी में ऋषभ पंत ने दो चौके लगाए थे। वहीं, फील्डिंग करते समय विकेट के पीछे से जितेश शर्मा को गजब की स्टंपिंग करते हुए पवेलियन की राह दिखाई थी।

यह भी पढ़ें- SRH vs MI: 'आओ, चप्पल तुम्हारा इंतजार कर रही...' सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के बाद भी इस खिलाड़ी से नाराज हैं Yuvraj Singh

chat bot
आपका साथी