LSG vs RR: 41 साल के अमित मिश्रा का धमाल, तोड़ा सुनील नारायण का रिकॉर्ड; IPL में यह कमाल करने वाले बने संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज

अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में भुवनेश्वर के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भुवनेश्वर ने आईपीएल में 174 विकेट ली है। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने 200 आईपीएल विकेट लिए हैं। वहीं 40 साल के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह छठे स्थान पर हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Sun, 28 Apr 2024 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2024 05:00 AM (IST)
LSG vs RR: 41 साल के अमित मिश्रा का धमाल, तोड़ा सुनील नारायण का रिकॉर्ड; IPL में यह कमाल करने वाले बने संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज
रियान पराग को आउट करने के बाद अमित मिश्रा। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व स्टार स्पिनर अमित मिश्रा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे। अपने पहले ही ओवर में अमित मिश्रा ने रियान पराग को अपनी फिरकी में फंसाकर पवेलियन की राह दिखाई। इस विकेट के साथ ही अमित मिश्रा ने सुनील नारायण को पीछे छोड़ दिया।

दरअसल, अमित मिश्रा ने 350 दिन के अंतराल के बाद आईपीएल में विकेट चटकाया। रियान पराग का विकेट लेते ही अमित मिश्रा ने केकेआर के स्टार ऑलराउंडर सुनील नारायण को पीछे छोड़ दिया। अमित मिश्रा ने 162 आईपीएल मैच में 174 विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज बन गए। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की बराबरी कर ली तो नारायण (173 विकेट) को पीछे छोड़ दिया।

संयुक्त रूप से बने तीसरे गेंदबाज

अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में भुवनेश्वर के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भुवनेश्वर ने आईपीएल में 174 विकेट ली है। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने अब तक 200 आईपीएल विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर ड्वेन ब्रावो और पीयूष चावला है। दोनों ने 183-183 विकेट लिए हैं। चौथे स्थान पर नारायण और अश्विन 173-173 विकेट के साथ मौजूद हैं।

40 साल के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

प्रवीण तांबे- 28 इमरान ताहिर- 25 शेन वॉर्न- 24 ब्रैड हॉग- 23 मुथैया मुरलीधरन- 13 अमित मिश्रा-8

40 साल के बाद किया यह कमाल

अमित मिश्रा 40 साल के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 40 साल के बाद 8 विकेट चटकाए हैं। फिलहाल यह रिकॉर्ड प्रवीण तांबे के नाम दर्ज है। तांबे ने 40 साल की उम्र के बाद 28 विकेट चटकाए हैं। दूसरे स्थान पर 25 विकेट के साथ इमरान ताहिर, 24 विकेट के साथ शेन वॉर्न तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें- LSG vs RR: इकाना में चमके राजस्थान के ध्रुव, 31 गेंद पर जड़ा IPL करियर का पहला अर्धशतक; पिता को किया सैल्यूट

chat bot
आपका साथी