IPL 2024: स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli की आलोचना पर भड़का ये पूर्व दिग्गज, बोला- 'तंग आ गया सुनते...'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ( RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से आईपीएल 2024 (IPL 2024) में जमकर रन बरस रहे हैं। इसके बावजूद किंग कोहली को स्लो स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी आवाज उठाई है और कोहली के आलोचकों को करार जवाब दिया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Publish:Thu, 02 May 2024 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 02 May 2024 07:49 PM (IST)
IPL 2024: स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli की आलोचना पर भड़का ये पूर्व दिग्गज, बोला- 'तंग आ गया सुनते...'
कोहली के समर्थन में उतरा ये क्रिकेटर (Photo Credit-X)

HighLights

  • विराट कोहली के आईपीएल 2024 में स्ट्राइक रेट पर बहस जारी
  • इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली का किया समर्थन
  • आईपीएल 17 में सेकेंड हाईएस्ट स्कोरर हैं कोहली

 पीटीआई, नई दिल्ली: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर बोल रहा है। इस सीजन औरेंज कैप की रेस में कोहली दूसरे पायदान पर बने हुए है। लेकिन दूसरी तरफ उनके स्ट्राइक रेट को लेकर खूब चर्चा हो रही है। 

इस मामले को लेकर अब आरसीबी (RCB) का एक पूर्व खिलाड़ी मैदान में उतर आया है और उन्होंने किंग कोहली के समर्थन में अपनी राय रखी है और आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 

कोहली की आलोचना पर भड़का ये पूर्व क्रिकेटर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने वर्तमान आइपीएल में पावरप्ले के बाद विराट कोहली के स्ट्राइक रेट की आलोचना करने वाले क्रिकेट विशेषज्ञों पर निशाना साधा।डिविलियर्स ने कोहली को क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक करार दिया और कहा कि आंकड़ों से प्रेरित विशेषज्ञों का इस दिग्गज खिलाड़ी पर टिप्पणी करना बुद्धिमानी नहीं है।

डिविलियर्स ने कहा, 'विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना हो रही है, यह बहुत लंबे समय से चल रहा है और मैं अब इससे तंग आ चुका हूं। यह खिलाड़ी क्रिकेट खेलने वाले अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों में से एक है। वह आइपीएल में अविश्वसनीय हैं, वह आरसीबी के लिए एक निश्चित भूमिका निभाते हैं।'

उन्होंने कहा, 'मैं आंकड़ों से प्रभावित विशेषज्ञों की काफी सुन चुका हूं, जो इस व्यक्ति (कोहली) की आलोचना करते रहते हैं, जबकि आपको खेल के बारे में जानकारी नहीं है। आपने कितने मैच खेले हैं? आपने कितने आइपीएल शतक बनाए हैं?

डिविलयर्स ने की कोहली की तारीफ

'इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, 'मेरे लिए यह टीम के लिए मैच जीतने के बारे में है और इसके पीछे एक कारण है कि आप 15 वर्ष से ऐसा कर रहे हैं, आपने दिन-रात ऐसा किया है, आपने अपनी टीमों के लिए मैच जीते हैं।' डिविलियर्स को लगता है कि कोहली को किसी को कुछ साबित करने की आवश्यकता नहीं है और उन्हें सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- SRH vs RR Live Score: सनराइजर्स हैदराबाद ने संभलकर की शुरुआत, स्कोर 21-0 (3)

chat bot
आपका साथी