IPL 2021: दिनेश कार्तिक ने की हरभजन की तारीफ, बोले- एकदम बदला हुआ दिख रहा अनुभवी स्पिनर

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि स्पिनर हरभजन सिंह को चुनना आसान नहीं था। लेकिन यह अनुभवी स्पिनर अब एकदम अलग आदमी दिख रहा है। केकेआर अपना पहला मैच 11 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 09:59 AM (IST)
IPL 2021: दिनेश कार्तिक ने की हरभजन की तारीफ, बोले- एकदम बदला हुआ दिख रहा अनुभवी स्पिनर
दिनेश कार्तिक ने की हरभजन सिंह की तारीफ। (फोटो-एएनआइ)

मुंबई, एएनआइ। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि स्पिनर हरभजन सिंह को चुनना आसान नहीं था। लेकिन यह अनुभवी स्पिनर अब एकदम 'अलग आदमी' दिख रहा है। उन्होंने कहा कि टर्बनेटर इस जुलाई में 41 साल का हो जाएंगे, लेकिन अभी भी उनके अंदर बेहतर प्रदर्शन करने और सफल होने का जुनून है। वह नेट्स पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आइपीएल 2021, 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। केकेआर अपना पहला मैच 11 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

केकेआर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार कार्तिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि हरभजन को चुनना आसान नहीं था,  लेकिन पिछले एक सप्ताह में उन्होंने जो रुचि और तीव्रता दिखाई है, वह शानदार है। वह अन्य सभी खिलाड़ियों से बहुत पहले अभ्यास सत्र में पहुंच जाते हैं! वह ऐसा लगातार कर रहे हैं। इस सप्ताह जो कुछ भी मैंने देखा है, उससे अब वह मुझे एक अलग आदमी लगे हैं। 

कड़ी मेहनत कर रहे हरभजन

कार्तिक ने कहा, 'अभ्यास मैच शाम 7 बजे शुरू होता है और हरभजन शाम 4 बजे ही मैदान पर आ जाते है! उन्होंने पहले बल्लेबाजी की, फिर उन्होंने शाकिब अल हसन और इयोन मोर्गन को गेंदबाजी की और अभ्यास मैच से पहले फिर से स्ट्रेचिंग की। वह मैच में गेंदबाजी के साथ साथ पूरे 20 ओवरों फील्डिंग भी कर रहे हैं। उनके कद के किसी खिलाड़ी से आप इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहते। उन्होंने अपने करियर में हर चीज हासिल की है। फिर भी करियर के इस पड़ाव पर इस तरह की दिलचस्पी दिखाना उनके करेक्टर को दिखाता है। मुझे यकीन है कि वह केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।' 

स्पिन गेंदबाजी लाइनअप और मजबूत होगी

हरभजन को आइपीएल 2021 की नीलामी में केकेआर ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था। वह पूर्व में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। इससे पहले, केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था कि हरभजन आने से उनकी फ्रैंचाइज़ी की स्पिन गेंदबाजी लाइनअप और मजबूत होगी।

chat bot
आपका साथी