इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान को बनाया टीम का बल्लेबाजी कोच

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान को टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है जबकि स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में मुश्ताक अहमद की नियुक्ति की गई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 12:53 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 12:53 PM (IST)
इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान को बनाया टीम का बल्लेबाजी कोच
इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान को बनाया टीम का बल्लेबाजी कोच

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान की टीम के सबसे सफल टेस्ट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान यूनिस खान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। यूनिस खान को पाकिस्तान की टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। हालांकि, यूनिस खान को सिर्फ इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है, क्योंकि कोरोना वायरस के बाद पहली बार पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है।

मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान के बल्लेबाजी कोच नियुक्त करने की पुष्टि की है। यूनिस खान के अलावा पीसीबी ने 25 टेस्ट मैच खेलने वाले दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच और मेंटॉर चुना है। मुश्ताक की नियुक्ति भी सिर्फ इंग्लैंड दौरे के लिए हुई है, जहां दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट और 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अगस्त-सितंबर में खेली जानी है।

ये नियुक्तियां पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और तेज गेंदबाजी कोच वकार यूनिस को जरूरी और जरूरत संसाधन प्रदान करने के लिए की गई हैं जो उन्हें टीम के प्रदर्शन को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा दौरे की व्यवस्था के हिस्से के रूप में, अतिरिक्त खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जाएगा, जो खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग और तैयारी के अवसर प्रदान करने के लिए समान रूप से सक्षम होंगे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा है, "मुझे खुशी है कि यूनिस खान के कद और अविश्वसनीय बल्लेबाजी रिकॉर्ड में से कोई भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल होने के लिए सहमत हो गया है। जब मैंने उनके साथ बात की थी, इस कार्यभार को लेने और अपने देश की सेवा करने के लिए तो उनकी प्रतिबद्धता और उत्साह कभी भी कम नहीं रहा है और उन्होंने इस अवसर को स्वीकार किया है।"

chat bot
आपका साथी