सपोर्ट स्टाफ को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री में ठनी, ये है बड़ा कारण!

रवि शास्त्री को एक बार फिर से टीम इंडिया का मुख्य कोच चुन लिया गया है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अब रवि शास्त्री चाहते हैं कि उनका सपोर्ट स्टाफ उनके मनमुताबिक होना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 09:49 PM (IST)
सपोर्ट स्टाफ को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री में ठनी, ये है बड़ा कारण!
सपोर्ट स्टाफ को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री में ठनी, ये है बड़ा कारण!

नई दिल्ली, जेएनएन। रवि शास्त्री को एक बार फिर से टीम इंडिया का मुख्य कोच चुन लिया गया है। रवि शास्त्री ने अपने प्रतिद्वंदी माइक हेसन और टॉम मूडी को पछाड़कर फिर से भारतीय सीनियर टीम के हेड कोच की कुर्सी थाम ली है। रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का नया कार्यकाल सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा।

इसी बीच खबर है कि नए सपोर्ट स्टाफ में कुछ बदलावों को लेकर कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री एकमत नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रवि शास्त्री चाहते हैं कि उनका सपोर्ट स्टाफ उनके मनमुताबिक होना चाहिए, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि ट्रेनर अच्छा होना चाहिए। 

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली से छिनी नंबर वन की कुर्सी, स्टीव स्मिथ बन गए टेस्ट में बेस्ट

57 वर्षीय रवि शास्त्री को पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने सीनियर टीम का मुख्य कोच चुना है। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का मानना है कि रवि शास्त्री टीम के मुद्दों को समझ सकते हैं और अच्छे से टीम के साथ कम्यूनिकेट कर सकते हैं। 

रवि शास्त्री के अलावा बोलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी अगले दो साल के लिए फिर से नियुक्त किया गया है, लेकिन टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के लिए जिस शख्स को चुना गया है उसको लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की एक राय नहीं है।  

ये भी पढ़ेंः मोहम्मद शमी के नाम निकला अरेस्ट वारंट तो पत्नी हसीन जहां ने दिया ये बड़ा बयान 

दरअसल, भारतीय टीम का स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच यानी ट्रेनर निक वेब को चुना गया है। इनके अलावा ल्यूक वुड हाउस और ग्रांट लुडेन को दूसरे और तीसरे स्थान पर जगह मिली। वहीं, भारतीय ट्रेनर रजनीकांत सिवगनंन और आनंद दाते को भी शॉर्ट लिस्ट किया था, लेकिन इनको स्थान नहीं मिला।  

टीम के ट्रेनर को लेकर कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि नेशनलिटी को नहीं, बल्कि अच्छे उम्मीदवार को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। उधर, रवि शास्त्री चाहते हैं कि सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा कोई इंडियन हो। बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली कमेटी ने संजय बांगर की जगह विक्रम राठौर को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। 

chat bot
आपका साथी