इस सीजन में पहली बार एक साथ गरज उठेे बैंगलोर केे 'त्रिमूर्ति'

कोलकाता में हुए एक अहम आइपीएल मैच में सोमवार रात बैंगलोर की टीम ने मेजबान नाइट राइडर्स को 9 विकेट से करारी मात दी।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 17 May 2016 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 17 May 2016 07:52 AM (IST)
इस सीजन में पहली बार एक साथ गरज उठेे बैंगलोर केे 'त्रिमूर्ति'

नई दिल्ली, [शिवम् अवस्थी]। कोलकाता में हुए एक अहम आइपीएल मैच में सोमवार रात बैंगलोर की टीम ने मेजबान नाइट राइडर्स को 9 विकेट से करारी मात दी। बैंगलोर की इस जीत में पिछले मुकाबले की तरह एक बार फिर उनके दो स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और एबी डीविलियर्स चमके लेकिन साथ ही उस खिलाड़ी का भी बल्ला गरजा जो काफी समय से शांत नजर आ रहा था। कुल मिलाकर बैंगलोर की इस शानदार त्रिमूर्ती ने कोलकाता को उसी के घर में सोचने तक का मौका नहीं दिया।

- क्रिस गेलः

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर को 184 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में उतरी बैंगलोर की तरफ से सबसे पहले गरजे वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल। काफी समय से लय से बाहर दिख रहे इस धुरंधर ने 31 गेंदों पर 49 रनों की तेज पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 4 शानदार छक्के और 5 चौके जड़े। वो अपने अर्धशतक से तो चूक गए लेकिन अपनी टीम को एक बेहतरीन शुरुआत जरूर दे गए।

- विराट कोहलीः

गेल के आउट होने के बाद विराट कोहली ने अपनी रफ्तार तेज कर दी। कप्तान विराट ने मैच में 51 गेंदों पर नाबाद 75 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। ये इस सीजन में उनका पांचवां अर्धशतक था जबकि वो इस सीजन में तीन शतक भी अब तक जड़े चुके हैं। इस दौरान विराट एक आइपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को भी पार करने में सफल रहे। विराट ने इस मामले में क्रिस गेल और माइक हसी (दोनों 733) को पीछे छोड़ दिया।

- एबी डीविलियर्सः

त्रिमूर्ती में द.अफ्रीका के एबी डीविलियर्स न चमके ये भला कैसे हो सकता है। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले इस द.अफ्रीकी धुरंधर ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। आते ही रनों की रफ्तार को तेज करते हुए एबी ने 31 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए जिस दौरान विराट की ही तरह उन्होंने भी 3 छक्के और 5 चौके जड़े। इसके साथ ही दूसरे विकेट के लिए विराट के साथ 115 रनों की अटूट साझेदारी को भी अंजाम दिया। दोनों ने मिलकर अपनी टीम को 18.4 ओवर में ही जीत दिला दी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी