वेस्टइंडीज में भारत का सिर झुका, मैदान पर भिड़े रैना-जडेजा

शुक्रवार को भारत ने वेस्टइंडीज को 102 रन से हराकर त्रिकोणीय सीरीज में पहली जीत तो दर्ज कर ली, लेकिन मैदान पर एक ऐसा दुखद नजारा दिखा, जिससे टीम इंडिया का सिर शर्म से झुक गया। टीम इंडिया के दो सितारे रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना मैदान पर ही एक-दूसरे से बुरी तरह भिड़ गए। दोनों के बीच इतनी बहसा-बहसी हुई कि बीच बचाव करने कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली और इशांत शर्मा को आना पड़ा।

By Edited By: Publish:Sat, 06 Jul 2013 08:49 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2013 03:24 AM (IST)
वेस्टइंडीज में भारत का सिर झुका, मैदान पर भिड़े रैना-जडेजा

पोर्ट ऑफ स्पेन। शुक्रवार को भारत ने वेस्टइंडीज को 102 रन से हराकर त्रिकोणीय सीरीज में पहली जीत तो दर्ज कर ली, लेकिन मैदान पर एक ऐसा दुखद नजारा दिखा, जिससे टीम इंडिया का सिर शर्म से झुक गया। टीम इंडिया के दो सितारे रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना मैदान पर ही एक-दूसरे से बुरी तरह भिड़ गए। दोनों के बीच इतनी बहसा-बहसी हुई कि बीच बचाव करने कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली और इशांत शर्मा को आना पड़ा।

पढ़ें : भारत ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त

दरअसल, रवींद्र जडेजा की गेंदों पर सुरेश रैना दो बार कैच लपकने में नाकाम रहे, जिससे जडेजा उनपर भड़क गए। कैच छूटने के बाद तो उन्होंने कुछ नहीं कहा, लेकिन जैसे ही जडेजा की गेंद पर वेस्टइंडीज का नौवां विकेट गिरा तो रैना ने जडेजा को कुछ समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं समझे और गुस्से में अपना सिर झटकते रहे। रैना ने जडेजा का गला पकड़कर अपनी ओर खींचा और अपनी बात सुनाने की पूरी कोशिश की। रैना ने जैसे ही जडेजा का गला पकड़ा, वे और भड़क गए।

लाइव कमेंटरी के साथ फुट स्कोरबोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

दोनों के बीच दूसरी बार झड़प उस वक्त हुई, जब टीम इंडिया जीत गई। खिलाड़ी जश्न मनाने में जुटे हुए थे, तभी रैना ने दूर से जडेजा को कुछ कहा। इसके बाद तो मानो जडेजा का पारा पूरी तरह चढ़ गया। वे तेजी के साथ रैना की तरफ बढ़े। करीब आकर दोनों के बीच काफी बहस हुई। इसके बाद कप्तान कोहली और इशांत शर्मा ने बीच-बचाव किया, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

क्रिकेट की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

रैना ने जडेजा की गेंद पर पहला कैच 26वें ओवर की पहली गेंद पर छोड़ा। वह गेंद रैना के पास विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के दस्ताने से लगने के बाद गई थी। हालांकि वह काफी मुश्किल कैच था। दरअसल, वह कैच वास्तविक रूप से दिनेश कार्तिक से छूटा था, लेकिन जडेजा रैना पर भड़क गए। इसके बाद दूसरी बार रैना ने जडेजा की गेंद पर 32वें ओवर की दूसरी गेंद पर कैच छोड़ा। उस गेंद पर वेस्टइंडीज के सुनील नरायन ने हवा में शॉट खेला, जिसे लपकने के लिए भुवनेश्वर कुमार और सुरेश रैना दौड़े। भुवी ने रैना को रुकने का इशारा किया, लेकिन वे गेंद के करीब थे, इसलिए नहीं रुके, पर वे कैच नहीं ले सके, क्योंकि उन्होंने गेंद गिरने का सही अंदाजा नहीं लगाया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी