कानपुर में आइपीएल कराना संभव नहीं: राजीव शुक्ला

17 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे मैच होना है, लेकिन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) और राज्य सरकार के

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 11:43 AM (IST)
कानपुर में आइपीएल कराना संभव नहीं: राजीव शुक्ला

जागरण संवाददाता, कानपुर। 17 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे मैच होना है, लेकिन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) और राज्य सरकार के बीच मैच की तैयारियों व सुरक्षा के मुद्दे पर उठापटक जारी है। इसके चलते कानपुर को वनडे मैच मिलने की संभावना पर बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ल ने कहा कि कानपुर स्टैंडबाई में है। कुल मिलाकर किसी कारणवश वहां मैच न हो पाया तो इसका लाभ कानपुर को मिल सकता है। फिलहाल कानपुर को 25-27 अक्टूबर के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच मिला है।

बुधवार को कानपुर आए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के सचिव राजीव शुक्ल ने कहा कि कानपुर में अभी टेस्ट मैच ही हो सकते हैं क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) जैसे आयोजन यहां कराने के लिए मौजूदा संसाधन पर्याप्त नहीं हैं। गुरुवार को कानपुर के कमला क्लब में होने वाली यूपीसीए की एजीएम से पूर्व शुक्ल पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि आइपीएल के लिए कम से कम पचास हजार दर्शक क्षमता होने के साथ-साथ दो फाइव स्टार होटलों की भी जरूरत है। इलाहाबाद, गोरखपुर और मुरादाबाद जैसे शहरों में भी रणजी मैच हो सकें, इसके लिए तैयारी चल रही हैं। वहीं कानपुर सहित वाराणसी, गाजियाबाद या आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने के लिए उपयुक्त जमीन की भी तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि कानपुर के कमला क्लब में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी खोलने पर भी काम चल रहा है। इसलिए पूर्व अंतरराष्ट्रीय स्टार खिलाडिय़ों से कोचिंग देने की बात हुई है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी