राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को किया रिलीज, संजू सैमसन होंगे टीम के नए कप्तान

IPL 2021 auction आइपीएल सीजन 2021 से ठीक पहले होने वाले मिनी नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को रीलिज कर दिया है। स्मिथ बतौर कप्तान व बल्लेबाज ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे थे जिसकी वजह से ये फैसला किया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:39 PM (IST)
राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को किया रिलीज, संजू सैमसन होंगे टीम के नए कप्तान
स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने रीलिज कर दिया (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को रीलिज कर दिया है। अब वो आइपीएल 2021 में इस टीम के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में इस टीम का प्रदर्शन यूएई में खेले गए आइपीएल 2020 में कुछ खास नहीं रहा था। स्टीव स्मिथ पर फैसला लेने के लिए टीम मैनेजमेंट ने काफी चर्चा की थी और फिर से फैसला किया गया। स्मिथ जहां बतौर कप्तान टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे थे तो वहीं बतौर बल्लेबाज भी वो प्रभावी नहीं थे। 

राजस्थान फ्रेंचाइजी की तरफ से कहा गया है कि, अगले सीजन के लिए टीम का कप्तान संजू सैमसन को बनाया गया है। अब वो स्टीव स्मिथ की जगह टीम की कप्तानी करेंगे साथ ही कुमार संगकारा को टीम का नया डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। स्टीव स्मिथ के असावा वरुण आरोन, अंकित राजपूत, टॉम कुर्रन जैसे खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया गया है। 

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में आर आर पिछले सीजन यानी आइपीएल 2020 में सबसे आखिरी नंबर पर रही थी। इस टीम ने 14 लीग मैच खेले थे जिसमें से इसे 6 मैचों में जीत मिली थी जबकि 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इस टीम के कुल 12 अंक थे और अंक तालिका में ये टीम आखिरी पायदान पर थी। स्टीम स्मिथ की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने इस सीजन के 14 मैचों में 25.91 की औसत से 311 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल था। आइपीएल के 13वें सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 69 था और उनका स्ट्राइक रेट 131.22 का था। 

राजस्थान रॉयल्स ने इन खिलाड़ियों को किया रीटेन-

संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टे, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जयसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा। 

इन खिलाड़ियों को किया गया रिलीज-

स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशाने थॉमस, आकाश सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुर्रन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह। 

chat bot
आपका साथी