टीम इंडिया को किया ध्वस्त और बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ अपने करियर के पहले ही मुकाबले में पांच विकेट लेकर हीरो बनने वाले बांग्लादेश के 19 वर्षीय युवा सनसनी मुस्तफिजुर रहमान ने फिर से अपना धमाल दिखाया है। दूसरे वनडे में उन्होंने पहले मुकाबले से भी बेहतर प्रदर्शन किया और इस बार 6 विकेट ले डाले। इसके

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2015 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2015 07:46 AM (IST)
टीम इंडिया को किया ध्वस्त और बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

मीरपुर। भारत के खिलाफ अपने करियर के पहले ही मुकाबले में पांच विकेट लेकर हीरो बनने वाले बांग्लादेश के 19 वर्षीय युवा सनसनी मुस्तफिजुर रहमान ने फिर से अपना धमाल दिखाया है। दूसरे वनडे में उन्होंने पहले मुकाबले से भी बेहतर प्रदर्शन किया और इस बार 6 विकेट ले डाले। इसके साथ ही इस खिलाड़ी ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

- खास रिकॉर्डः

करियर के पहले मैच में पांच विकेट लेने के साथ ही जहां वो ऐसा करने वाले बांग्लादेश के दूसरे गेंदबाज बन गए थे, वहीं दूसरे वनडे में इस बार छह विकेट लेकर उन्होंने विश्व क्रिकेट में भी अपनी धाक जमाते हुए एक खास रिकॉर्ड बना दिया। अब वो दुनिया के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने अपने करियर के पहले दो मैचों में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हों।

- इनके नाम था रिकॉर्डः

अब तक ये रिकॉर्ड अकेले जिस खिलाड़ी के नाम था, वो थे जिंबॉब्वे के ब्रायन विटालिस विटोरी। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मैच में 30 रन देकर 5 विकेट लिए थे जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 20 रन देकर 5 विकेट झटके थे। ये दिलचस्प बात है कि विटोरी ने टेस्ट क्रिकेट में भी कुछ इसी अंदाज में आगाज किया था। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का आगाज करते हुए उन्होंने पहली पारी में चार विकेट जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट झटके थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी