न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 03:44 PM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अबूधाबी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम का एलान कर दिया गया है। फिलहाल इस टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है और जो टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेली वही खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खेलेंगे। ये फैसला पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्शन कमेटी के प्रमुख इंजमाम उल हक ने टीम के कोच मिकी आर्थर और कप्तान सरफराज अहमद से विचार-विमर्श के बाद लिया। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी 20 मैच 31 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हरा दिया। सरफराज अहमद ने अपनी कप्तानी में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को हराकर 26वां टी20 मैच जीता। सरफराज ने अब तक पाकिस्तान के लिए 30 टी20 मैचों की कप्तानी की है। पाकिस्तान की टीम इस वक्त टी20 रैंकिंग में नंबर एक टीम है। बाबर आजम को टीम में बरकरार रखा गया है जिन्होंने तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अर्धशतक लगाए और 163 रन बनाए। इस सीरीज में स्पिनर शाबाद खान और इमाद वसीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और वो टीम में बने हुए हैं।

30 वर्ष के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वकास मकसूद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में बरकरार रखा गया है। मकसूद ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 225 विकेट लिए हैं जबकि लिस्ट ए के 40 मैचों में 63 विकेट और टी20 के 19 मैचों में उन्होंने 20 विकेट लिए हैं। मकसूद ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ यूएई में अनाधिकारिक तीन वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 4.25 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए थे। 

पाकिस्तान की टी 20 टीम- 

फखर जमान, मो. हफीज, शाहिबजादा फरहान, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, हुसैन तलत, सरफराज अहमद (कप्तान), शादाब खान, शाहिन शाह अफरीदी, उस्मान खान शेनवरी, हसन अली, इमाद वसीम, वकास मकसूद, फहीम अशरफ। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी