पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान फिर विवादों में, अब बैंक अकाउंट हुए फ्रीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह-उल-हक अभी कप्तानी को लेकर खड़े हुए ताजा विवाद से लगभग बाहर आए ही थे कि अब एक नया विवाद

By Edited By: Publish:Wed, 15 Oct 2014 02:36 PM (IST) Updated:Wed, 15 Oct 2014 03:04 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान फिर विवादों में, अब बैंक अकाउंट हुए फ्रीज

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह-उल-हक अभी कप्तानी को लेकर खड़े हुए ताजा विवाद से लगभग बाहर आए ही थे कि अब एक नया विवाद उनके गले पड़ गया है। दरअसल, कर चोरी और पिछले टैक्स की राशी का भुगतान न करने की वजह से फेडरल ब्यूरो ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर) ने उनके बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए हैं। खबरों के मुताबिक मिस्बाह को तकरीबन 40 लाख रुपये टैक्स के तौर पर भरने थे जो कि उन्होंने नहीं किए।

एफबीआर ने मिस्बाह के साथ-साथ पाकिस्तान के टेस्ट खिलाड़ी अजहर अली के अकाउंट भी फ्रीज कर दिए हैं। अजहर के अकाउंट फ्रीज करने का कारण भी मिस्बाह से मेल खाता है। खबरों के मुताबिक मिस्बाह एफबीआर की इस कार्रवाइ को चुनौती देने की तैयारी में हैं क्योंकि उनके मुताबिक अभी भी ये साफ नहीं है कि टैक्स की कितनी रकम उन्हें भरनी थी। खबरों की मानें तो जुलाई में मिस्बाह और कुछ टेस्ट खिलाड़ियों ने इस मामले में संबंधित मंत्री से भी मुलाकात की थी और उनसे मामले में पारदर्शिता लाने की अपील की थी। खबरों के मुताबिक एफबीआर अधिकारी अब मिस्बाह और अजहर के अकाउंट से उस रकम को हासिल करने की कोशिश करेंगे अगर उतनी रकम वहां मौजूद है।

क्रिकेट से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी