विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड की पहले टेस्ट में शानदार जीत

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में सात विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 08:36 PM (IST)
विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड की पहले टेस्ट में शानदार जीत
विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड की पहले टेस्ट में शानदार जीत

वेलिंगटन। कप्तान केन विलियमसन ने अपने करियर का 15वां शतक जमाया जिससे न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करके बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच सात विकेट से जीता। विलियमसन और रॉस टेलर समय से पहले लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध थे। उन्होंने छह रन प्रति ओवर से अधिक की दर से रन बनाए तथा तीसरे विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी निभायी जिससे न्यूजीलैंड ने 217 रन का लक्ष्य हासिल किया। न्यूजीलैंड के कप्तान ने नाबाद 104 रन बनाए, जबकि टेलर 60 रन बनाकर आउट हुए। हेनरी निकोल्स चार रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश ने पहले चार दिन तक मैच में दबदबा बनाए रखा, लेकिन उसकी दूसरी पारी 58 ओवरों में 160 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 595 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

चौथे दिन के स्कोर तीन विकेट पर 66 रन से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने सोमवार को अपने खाते में केवल 94 रन ही जोड़े। बांग्लादेश के लिए केवल शब्बीर रहमान ने 50 रन बनाए। बांग्लादेश को दिन का पहला झटका 66 के ही स्कोर पर शाकिब अल हसन के आउट होने पर लगा। वह बिना खाता खोले मिशेल सेंटनर की गेंद पर विलियमसन के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद मोमिन उल हक भी केवल 23 रन ही बना पाए और नील वैगनर की गेंद पर कोलिन डी ग्रेंडहोमे के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में 159 रन बनाने वाले कप्तान रहीम रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। वह केवल 13 रन बना पाए थे। उनकेपवेलियन लौटने के बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका और बांग्लादेश की टीम 160 रनों पर ही सिमट गई। अपनी दूसरी पारी के आधार पर टीम ने न्यूजीलैंड पर 216 रनों की बढ़त ली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी