जब धौनी भी पड़ गए हैरत में और चेहरे पर बिखरी मुस्कान....

यूं तो भारतीय क्रिकेट टीम व चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बेहद शांत स्वभाव और मैदान पर बिल्कुल गंभीर रहने वाले कप्तान के

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Tue, 23 Sep 2014 10:08 AM (IST) Updated:Wed, 24 Sep 2014 11:42 PM (IST)
जब धौनी भी पड़ गए हैरत में और चेहरे पर बिखरी मुस्कान....

बेंगलुरू। यूं तो भारतीय क्रिकेट टीम व चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बेहद शांत स्वभाव और मैदान पर बिल्कुल गंभीर रहने वाले कप्तान के तौर पर जाने जाते हैं। न विकेट गिरने पर कोई लंबा चौड़ा जश्न, न विकेट मिलने के बाद मैदान पर ही गेंदबाज की तारीफ करना और न ही मैच के दौरान ज्यादा मस्ती-मजाक। ऐसे में अगर किसी खिलाड़ी के लिए धौनी हाथ उठाकर तालियां बजाएं, जमकर मुस्कराएं और साथी खिलाड़ियों की तरफ देखकर उस खिलाड़ी की मैदान पर ही तारीफ करें तो ये अलग-अलग सा ही लगेगा। दरअसल, सोमवार शाम चैंपियंस लीग टी20 के मैच में एक खिलाड़ी ने धौनी को कुछ ऐसा ही करने पर मजबूर कर दिया।

ये किस्सा है लक्ष्य (243) का पीछा करने उतरी डॉल्फिंस टीम की पारी का। इस पारी के 16वें ओवर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। ड्वेन ब्रावो के इस ओवर की तीसरी गेंद पर बल्लेबाज फ्राइलिंक ने लांग ऑन बाउंड्री पर एक लंबा शॉट जड़ा। गेंद हवा से बातें करते हुए बाउंड्री पार जा रही थी, तभी अचानक एक दिलचस्प चीज देखने को मिली। बाउंड्री के करीब खड़े न्यूजीलैंड के धुरंधर खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम हल्का सा पीछे आए, गेंद हवा में थी, इस दौरान ही उन्होंने अपने हाथ की नमी को शर्ट पर साफ किया, फिर पीछे घूमकर बाउंड्री कितना दूर है ये देखा और बाउंड्री पार जाती गेंद को ना सिर्फ 5-6 फीट हवा में उड़कर पकड़ा बल्कि बाउंड्री पार गिरने से पहले हवा में ही गेंद को अंदर भी फेंक दिया और फिर तुरंत उठकर गेंद को वापस पिच पर भी फेंक दिया। इस दौरान बल्लेबाज महज दो रन ही ले पाए। मैकुलम की इस फील्डिंग को देखकर आमतौर पर मैदान पर अपने रिएक्शन न देने वाले धौनी ने भी हाथ उठाकर तालियां बजाईं, मुस्कराए और आसपास खड़े खिलाड़ियों की तरफ देखकर मैकुलम की इस फील्डिंग का इशारों में बखान भी किया। धौनी की ये तारीफ इसलिए और भी जायज थी क्योंकि माही की तरह मैकुलम भी एक विकेटकीपर ही हैं और एक विकेटकीपर के तौर पर बाउंड्री पर फील्डिंग की आदत ना के बराबर ही होती है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी