T20 World Cup 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी भारतीय टीम, अय्यर-ईशान को दिखाया बाहर का रास्ता; Rishabh Pant को मिली जगह

मोहम्मद कैफ ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है। कैफ ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया है। वहीं युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को बैकअप के तौर पर टीम में जगह दी है। ओपनर के लिए यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा कैफ की पहली पसंद हैं। नंबर तीन के लिए कैफ ने कोहली पर भरोसा दिखाया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Publish:Fri, 26 Apr 2024 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2024 05:56 PM (IST)
T20 World Cup 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी भारतीय टीम, अय्यर-ईशान को दिखाया बाहर का रास्ता; Rishabh Pant को मिली जगह
मोहम्मद कैफ ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम।

HighLights

  • मोहम्मद कैफ ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम
  • श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को दिखाया बाहर का रास्ता
  • ऋषभ पंत को दी बतौर विकेटकीपर टीम में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खुमार चढ़ने लगा है। एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर इस मेगा इवेंट का आगाज होगा। विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान जल्द ही होना है। इस बीच, पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंद की टीम चुनी है। कैफ ने इस टीम में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर रखा है।

कैफ ने चुनी वर्ल्ड कप के लिए टीम

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी अपनी टीम में कैफ ने बतौर ओपनर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को जगह दी है। यशस्वी ने हाल ही में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी। वहीं, हिटमैन का बल्ला भी आईपीएल 2024 में खूब चल रहा है। कैफ ने नंबर तीन पोजीशन के लिए विराट कोहली को चुना है। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में ऑरेंज कैप सिर पर सजाकर घूम रहे हैं।

हार्दिक-पंत को मिली जगह

कैफ ने नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को रखा है। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर कैफ ने ऋषभ पंत पर दांव खेला है। ऑलराउंडर के रूप में भारत के पूर्व बल्लेबाज ने हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें16 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, IPL 2024 में 218 का स्ट्राइक रेट, फिर भी Yuvraj बोले- वर्ल्ड कप के लिए अभी तैयार नहीं Abhishek Sharma

अर्शदीप भी मौजूद

मोहम्मद कैफ ने गेंदबाजी में कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को प्लेइंग 11 में जगह दी है। कैफ ने बताया कि अक्षर को टीम में रखने से भारत की बैटिंग काफी लंबी हो जाएगी, जिसका फायदा टीम को मिलेगा।

शिवम दुबे-संदीप को 15 में दी जगह

पूर्व बल्लेबाज ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज संदीप शर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह और केएल राहुल को रखा है। शिवम का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए कमाल का रहा है। दुबे इस सीजन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से खूब महफिल लूट रहे हैं।

बैकअप में चहल-सैमसन

कैफ ने बैकअप प्लेयर्स में युजवेंद्र चहल, आवेश खान और संजू सैमसन को जगह दी है। संजू सैमसन का प्रदर्शन इस साल कमाल का रहा है। कप्तानी के साथ-साथ संजू ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है। दूसरी ओर, चहल की फिरकी का जादू भी आईपीएल 2024 में सिर चढ़कर बोला है।

chat bot
आपका साथी