विराट को तीन बजे रात में उठाना चाहते थे कुलदीप यादव पर किस डर से नहीं उठाया, किया खुलासा

कुलदीप यादव ने बताया कि वो अपने डेब्यू टेस्ट मैच वाली रात को विराट कोहली को तीन बजे रात में जगाकर बात करना चाह रहे थे लेकिन इस डर से ऐसा नहीं किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 04:38 PM (IST)
विराट को तीन बजे रात में उठाना चाहते थे कुलदीप यादव पर किस डर से नहीं उठाया, किया खुलासा
विराट को तीन बजे रात में उठाना चाहते थे कुलदीप यादव पर किस डर से नहीं उठाया, किया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के एकमात्र चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने साल 2017 में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। इस मैच में भारत को जीत मिली थी और कुलदीप यादव ने भी पहली पारी में 4 अहम विकेट लिए थे और भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। इस मैच में रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था। कुलदीप यादव इस समय आइपीेएल 2020 के लिए यूएई में हैं और उन्होंने अपनी टीम केकेआर के वेबसाइट पर अपने पहले टेस्ट मैच के बारे में बातचीत की। 

आपको बता दें कि साल 2017 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी और इसके तीन शुरुआती मैचों में कुलदीप को मौका नहीं मिला था। उन्होंने कहा कि पहले तीन मैचों में मैं नहीं खेल पाया था, लेकिन टीम के उस वक्त कोच रहे अनिल कुंबले के साथ मैं तैयारी कर रहा था। कुलदीप ने कहा कि वो स्पिनर्स के माइंडसेट को अच्छी तरह से समझते हैं और उन्होंने मेरा पूरा साथ दिया था। 

कुलदीप यादव ने बताया कि मेरे डेब्यू टेस्ट मैच से ठीक एक दिन पहले जब हम लंच कर रहे थे तब कुंबले सर ने मुझसे कहा कि- तुम कल के मैच में खेल रहे हो और मुझे तुमसे 5 विकेट चाहिए। हालांकि ये खबर सुनकर मैं थोड़ा सा असहज था, लेकिन मैंने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि मैं पांच विकेट लूंगा। इसके बाद मैं रात में 9 बजे खाना खाकर सो गया, लेकिन सुबह 3 बजे मेरी आंख खुल गई। दरअसल मैं नर्वस भी था और कन्फ्यूज भी और विराट भाई को उठाना चाहता था जो मेरे साथ वाले कमरे मे थे। लेकिन मुझे पक्का पता था कि अगर ऐसा किया तो वह मुझ पर गुस्सा होंगे इस वजह से मैं दोबारा सोने चला गया और 6 बजे उठा।

कुलदीप ने बताया कि मैंने नाश्ता किया और मैदान पर पहुंचा तो नर्वस था, लेकिन जब सभी खिलाड़ी आ गए तो थोड़ा सामान्य हुआ। जब मुझे टेस्ट कैप दी गई तो मुझे कुछ भी नहीं सूझ रहा था। मेरा सबसे बड़ा सपना पूरा हो गया था और मैं काफी भावुक था। फील्डिंग के दौरान भी मैं कुछ ऐसा ही महसूस कर रहा था, लेकिन मैंने फैसला किया कि मैं किसी दूसरे रणजी मैच की तरह सी नॉर्मल रहूंगा। इस मैच में पहली पारी में कुलदीप ने डेविड वार्नर, पीटर हैंड्सकौंब, ग्लेन मैक्सवेल व पैट कमिंग को आउट किया था।  

chat bot
आपका साथी