कपिल देव ने बताया- विराट नहीं, इस समय ये खिलाड़ी है टीम इंडिया में सबसे महत्वपूर्ण

रत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली अच्छे कप्तान साबित हो रहे हैं, लेकिन वे वर्तमान टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं है

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 21 Sep 2016 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 21 Sep 2016 10:01 AM (IST)
कपिल देव ने बताया- विराट नहीं, इस समय ये खिलाड़ी है टीम इंडिया में सबसे महत्वपूर्ण

मुंबई। भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली अच्छे कप्तान साबित हो रहे हैं, लेकिन वे वर्तमान टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं है। पांच टेस्ट मैचों से ज्यादा मैचों में कप्तानी के लिहाज से देखा जाए तो विराट का जीत का प्रतिशत अन्य सभी भारतीय कप्तानों से अच्छा रहा है। उन्होंने 14 मैचों में टीम की कमान संभाली जिनमें से 7 में भारत ने जीत दर्ज की, 2 में हार मिली और 5 मैच ड्रॉ रहे।

कपिल ने कहा, ‘विराट को कप्तानी के लिहाज से अपनी पहचान खुद स्थापित करनी होगी और मुझे लगता है कि वे इसमें सफल भी होंगे। हर खिलाड़ी अपनी जगह खुद बनाता है। वैसे महेंद्रसिंह धौनी भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान है, उनके नेतृत्व में टीम ने 60 टेस्ट में से 27 मैच जीते हैं।

1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल ने कहा, कोहली इस समय टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं है। रविचंद्रन अश्विन इस समय जबर्दस्त फॉर्म में है और वे वर्तमान भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेलों की खबरों के लिेए यहां क्लिक करे

chat bot
आपका साथी