ग्रीनपार्क में होगा 'पैसा वसूल' मैच, दोनों टीमें कानपुर पहुंची

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने और वनडे सीरीज का पहला मैच हारने वाली वेस्टइंडीज ने विशाखापत्तनम में उम्मीद के विपरीत दूसरा वनडे जीतकर कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बुधवार को होने वाले सीरीज के आखिरी मैच को रोमांचक कर दिया है।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Nov 2013 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Nov 2013 09:48 PM (IST)
ग्रीनपार्क में होगा 'पैसा वसूल' मैच, दोनों टीमें कानपुर पहुंची

जागरण संवाददाता, कानपुर। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने और वनडे सीरीज का पहला मैच हारने वाली वेस्टइंडीज ने विशाखापत्तनम में उम्मीद के विपरीत दूसरा वनडे जीतकर कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बुधवार को होने वाले सीरीज के आखिरी मैच को रोमांचक कर दिया है। इस 'पैसा वसूल' मैच से ही सीरीज का निर्णय होगा इसलिए कानपुर के साथ ही देश भर के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें इस मैच पर टिक गई हैं।

भारत ने 21 नवंबर को कोच्चि में हुए पहले वनडे में छह विकेट से आसान जीत दर्ज की थी लेकिन 24 नवंबर को विशाखापत्तनम में हुए दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम ने जुझारू प्रदर्शन करते हुए दो विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया। अब दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है क्योंकि ग्रीनपार्क का इतिहास वेस्टइंडीज के साथ है। गंगा किनारे बसे इस मैदान पर वेस्टइंडीज टीम अब तक अपना कोई मैच नहीं हारी है। वेस्टइंडीज ने यहां खेले गए दो वनडे में जीत दर्ज की जबकि तीन टेस्ट मैचों में से दो को अपने नाम किया और एक ड्रॉ करवाया।

पढ़ें: सचिन को भारत रत्न देने के मामले में फैसला सुरक्षित

सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए दोनों टीमें सोमवार शाम पांच बजे कानपुर पहुंच गई। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों टीमों के खिलाड़ी अहिरवां एयरपोर्ट से बस द्वारा होटल लैंडमार्क पहुंचे। होटल पहुंचने पर दोनों टीमों का भारतीय परंपरा के अनुरूप तिलक व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान स्कूलीच्बच्चों ने विभिन्न प्रांतों की वेशभूषा पहनकर भारत की अखंडंता का मनमोहक नजारा पेश किया। खिलाड़ियों के लिए विशेष रूप से ग्रीनपार्क के आकार का केक भी तैयार किया गया। इस बीच अपने चहेते खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए होटल के चारों ओर भीड़ मशक्कत करती नजर आई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी