Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान, आयरलैंड गई टीम में कोई बदलाव नहीं

India vs England T20 इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पांच जुलाई को खत्म होगा और पहला टी-20 मैच सात जुलाई को है इसलिए आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेलने वाली टीम पहला टी-20 खेलेगी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच से सभी स्टार खिलाड़ियों की वापसी होगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2022 10:52 AM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान, आयरलैंड गई टीम में कोई बदलाव नहीं
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड में हालिया दो टी20 मैचों की सीरीज में शानदार कामयाबी मिली। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पहली बार खेलने उतरी टीम ने बारिश से बाधित पहले मुकाबले में दमदार जीत हासिल की जबकि दूसरे मैच में आखिरी ओवर में रोमांचक जीत के दम पर सीरीज 2-0 से अपने नाम किया। इंग्लैंड के दौरे पर खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड के लिए चुनी गई टीम ही खेलने उतरेगी।

भारत की टीम को इंग्लैंड के दौरे पर पहले एक टेस्ट मैच खेलना है उसके बाद तीन टी20 और इतने ही वनडे में दो-दो हाथ करना है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पांच जुलाई को खत्म होगा और पहला टी-20 मैच सात जुलाई को है इसलिए आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेलने वाली टीम पहला टी-20 खेलेगी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच से सभी सितारा खिलाडि़यों की वापसी होगी। टेस्ट मैच के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। उसके बाद तीन वनडे खेले जाएंगे।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने बताया, "जो टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 खेलने के लिए चुनी गई थी वही इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले तक बनी रहेगी। इसके बाद दूसरे टी20 मैच से भारत के स्टार खिलाड़ियों (रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा) की वापसी होगी। एक बार जब ये सभी खिलाड़ी अच्छे से आराम कर लेंगे तो वह लिमिटेड ओवर क्रिकेट की टीम में वापसी करेंगे लेकिन आयरलैंड में टी20 सीरीज खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी टीम के साथ बने रहेंगे।"

आयरलैंड दौरे पर गई टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

T20 WC: रोहित और विराट की जगह लेने के लिए तैयार आयरलैंड में खेले ये दो बल्लेबाज, दिग्गज स्पिनर ने बताया नाम

chat bot
आपका साथी