अंग्रेजों के पसीने छुड़ाने आज फिर मैदान पर उतरेगी धौनी सेना

साउथम्पटन। लॉ‌र्ड्स में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम रविवार से साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी ताकत का लोहा मनवाने उतरेगी। मेहमान टीम पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। इंग्लैंड की धरती पर पिछले दोनों टेस्टों में भारतीय तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है। यही कारण है कि कप्तान महेंद्र ¨सह धौनी ने इसकी अहमियत

By Edited By: Publish:Sat, 26 Jul 2014 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 10:16 AM (IST)
अंग्रेजों के पसीने छुड़ाने आज फिर मैदान पर उतरेगी धौनी सेना

साउथम्पटन। लॉ‌र्ड्स में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम रविवार से साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी ताकत का लोहा मनवाने उतरेगी। मेहमान टीम पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। इंग्लैंड की धरती पर पिछले दोनों टेस्टों में भारतीय तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है। यही कारण है कि कप्तान महेंद्र ¨सह धौनी ने इसकी अहमियत समझते हुए पिछले दोनों मैचों में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर सबसे अधिक भरोसा दिखाया है। गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों के लिए भी बड़े स्कोर से इंग्लैंड को शुरुआत से ही दबाव में लाने की जरूरत होगी। इस सीरीज में जो बात खास देखने को मिली है वह है ओप¨नग और निचले क्रम का बेहतरीन प्रदर्शन। मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अ¨जक्य रहाणे और मध्य क्रम में धौनी रन बनाने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं तो निचले क्रम में भुवी ने बल्ले से सभी को चौंकाया है। हालांकि टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला इस समय खामोश है जो टीम के लिए चिंता का विषय है।

दूसरी तरफ अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड को न तो अब तक पिच से मदद मिल पाई है और न ही उसके बल्लेबाज व गेंदबाज एक टीम की तरह प्रदर्शन कर पा रहे हैं। तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने बदलाव करते हुए जोस बटलर को टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस समय जडेजा के साथ विवाद से आहत हैं लेकिन वे भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा हैं। उनके अलावा बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, लियाम प्लंकेट, मोइन अली गेंद से तो जोए रूट, पिछले मैच में शतक बनाने वाले गैरी बैलेंस पासा पलट सकते हैं।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां किल्क करें

chat bot
आपका साथी