Ind vs SL: दूसरे टी20 मैच में इंदौर में ऐसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानिए

India vs Sri Lanka T20I Series भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीराज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को इंदौर में खेला जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 08:11 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 10:10 AM (IST)
Ind vs SL: दूसरे टी20 मैच में इंदौर में ऐसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानिए
Ind vs SL: दूसरे टी20 मैच में इंदौर में ऐसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानिए

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Sri Lanka T20I Series: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीराज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया। गुवाहाटी में टॉस के बाद हुई बारिश और फिर बारिश के पानी से पिच के गीले होने के कारण मुकाबला नहीं खेला जा सका। वहीं, इस 3 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब मंगलवार को शाम 7 बजे से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा।

क्या इस मैच पर भी बारिश का साया है, तो इसका जवाब लगभग ना है, क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश आने की आशंका को जाहिर की, लेकिन मैच के एक दिन बाद की। भारत बनाम श्रीलंका मैच को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि इंदौर में दो दिन बाद बारिश हो सकती है। ऐसे में मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी से साफ है कि इंदौर का मौसम मंगलवार को साफ रहेगा, जिसमें मुकाबला होगा। ये यहां होने वाला दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच है।

मंगलवार को इंदौर का मौसम रहेगा साफ

इंदौर और आसपास के इलाकों में मैच के दिन यानी मंगलवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। ठंड के कारण ओस अपना प्रभाव दिखाएगी। यहां तक कि रविवार की रात नौ बजे बाद मैदान पर ओस देखी गई है। हालांकि, एमपीसीए ने यहां इससे निपटने के लिए विशेष रसायन का उपयोग कर इसके प्रभाव को कम करने का प्रयास किया है, जिससे ज्यादा परेशानी नहीं होगी। बता दें कि इस मैदान पर भारी संख्या में दर्शक पहुंचते हैं। इस बार भी सभी टिकट बिक चुके हैं।

उधर, ओस का प्रभाव कम करने के लिहाज से मैदानकर्मियों ने पिछले तीन दिनों से आउटफील्ड में वॉटरिंग नहीं की है। इसके अलावा होलकर स्टेडियम की पिच पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में बड़े स्कोर बने हैं। ऐसे में इस बार भी दर्शकों को चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। यहां टॉस का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता है। ऐसे में टीमों के कप्तानों को ज्यादा माथापच्ची करने की जरूरत नहीं है। मुकाबला काली मिट्टी से बने सेंटर विकेट पर होगा।

chat bot
आपका साथी