आइसीसी टी20 रैंंकिंग्स की घोषणा हुई, जानिए क्या है भारतीय खिलाड़ियों का हाल

आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की टी20 रैंकिंग का ऐलान हो गया। इन ताजा रैंकिंग्स में क्या है भारतीय टीम व खिलाड़ियों का हाल, आइए जानते हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 08:35 PM (IST)
आइसीसी टी20 रैंंकिंग्स की घोषणा हुई, जानिए क्या है भारतीय खिलाड़ियों का हाल

दुबई। आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की टी20 रैंकिंग का ऐलान हो गया। इन ताजा रैंकिंग्स में क्या है भारतीय टीम व खिलाड़ियों का हाल, आइए जानते हैं।

- बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग

भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली इन ताजा रैंकिंग्स में अब भी टॉप पर बरकरार हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 67 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में 31वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। वहीं, भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पांच स्थान की छलांग लगाते हुए 17वें स्थान पर कब्जा कर लिया है।

- गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग

गेंदबाजों की ताजा टी20 रैंकिंग में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टॉप-5 में वापसी कर ली है। अश्विन ने सातवें पायदान से सीधेे चौथे स्थान पर छलांग लगाई है। इसके अलावा, थोड़ी बढ़ोतरी के साथ भारत के भुवनेश्वर कुमार ने 67वें और मोहम्मद शमी ने 82वें पायदान पर जगह पक्की कर ली है। वहीं, अमेरिका में हुए दो टी20 मैचों की सीरीज के जरिए दो साल बाद इस प्रारूप में वापसी करने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 104वें पायदान पर जगह बनाकर इन रैंकिंग्स में वापसी कर ली है।

- आइसीसी टी20 टीम रैंकिंग

आइसीसी की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर लगातार टीमों का संघर्ष जारी है। अमेरिका में हुई सीरीज में भारत को 1-0 से हराने के बाद टी20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने दूसरे नंबर पर मौजूद भारत से अपनी दूरी को करीबी में बदल दिया है। अब दूसरे नंबर पर मौजूद भारत के 126 अंक हैं जबकि तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के 125 अंक हैं। इन रैंकिंग्स में शीर्ष पर अब भी न्यूजीलैंड 132 अंकों के साथ मौजूद है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी