सुनील गावस्कर ने रैना की कुछ इस तरह से की तारीफ

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में सुरेश रैना की पारी ने पूरी दूनिया में धूम मचा दी। रैना की पारी की वजह से ही

By Edited By: Publish:Fri, 29 Aug 2014 03:45 PM (IST) Updated:Fri, 29 Aug 2014 04:22 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने रैना की कुछ इस तरह से की तारीफ

कार्डिफ। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में सुरेश रैना की पारी ने पूरी दूनिया में धूम मचा दी। रैना की पारी की वजह से ही भारतीय टीम को ना सिर्फ जीत मिली बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास जो पूरी तरह से खो गया था वो भी वापस लौट आया। अब ऐसी पारी की तारीफ कोई ना करे ये कैसे हो सकता है। रैना की तारीफ करने की फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है और वो हैं दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर।

गावस्कर ने रैना की पारी को सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक करार दिया और कहा कि रैना की पारी किसी भारतीय क्रिकेटर की तरफ से विदेश में खेली गई बेहतरीन पारियों में से एक है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि 1983 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल ने जो 175 रन की पारी खेली थी उसे मैं सबसे उपर रखना चाहूंगा। दोनों की तुलना की जाए तो उस वक्त मौजूदा पिच की तुलना में काफी घास थी और भारत का स्कोर पांच विकेट पर 17 रन था। लेकिन रैना ने भी जिस परिस्थिति में टीम इंडिया के लिए ये पारी खेली उसे ध्यान में रखते हुए ये भी विशिष्ट पारी थी। उन्होंने कहा कि रैना ने अपनी पारी के दौरान दिखाया कि वो कितने परिपक्व क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा कि रैना पहले परिस्थितियों को समझते हैं और फिर उसी हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं। शुरुआत में उन्होंने संभल कर खेला और जब उन्हें लगा कि वो अब खुलकर शॉट्स लगा सकते हैं तब उन्होंने वैसा ही किया।

गावस्कर ने रैना के बारे में कहा कि वो भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे जिसे टेस्ट सीरीज 1-3 से गवांनी पड़ी थी। मेरा शुरू से मानना है कि जब आप हारते हैं तो टीम को कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो उस हार सा हिस्सा नहीं रहा हो। रैना ने बिना किसी दवाब के एक ऐसी पारी खेली जिसकी टीम को जरूरत थी और उस पारी ने सबकुछ बदलकर रख दिया।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी