हो गया ऐलान, दो साल बाद टीम इंडिया में लौट रहा है ये दिग्गज

जिस खिलाड़ी की वापसी को लेकर बार-बार कयास लगाए जा रहे थे उसको 2 साल बाद आखिर भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 01:08 AM (IST)
हो गया ऐलान, दो साल बाद टीम इंडिया में लौट रहा है ये दिग्गज

नई दिल्ली। भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। जिस खिलाड़ी की वापसी को लेकर बार-बार कयास लगाए जा रहे थे उसको 2 साल बाद आखिर भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

- आखिरकार 'फिर' हुई वापसी, शानदार जुझारूपन

हम बात कर रहे हैं 34 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर की। 2012 में फ्लॉप होने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। फिर 2014 में उन्हें वापसी का मौका मिला लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वो फिर बाहर हो गए। अब दो साल बाद गंभीर को चोटिल लोकेश राहुल की जगह टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। न्यूजीलैंड के जारी टेस्ट सीरीज के बाकी के मैचों में गंभीर मैदान पर उतरेंगे। गंभीर ने आखिरी बार अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान पर टेस्ट मैच खेला था। आज बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने ये पुष्टि कर दी कि चोटिल लोकेश राहुल बाकी की सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय चयन समिति ने गंभीर को शामिल करने का फैसला किया।

टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुआ ये ऑलराउंडर, देखें तस्वीरें

- इस वजह से लौटे गंभीर

गंभीर आखिरी बार भारतीय टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे। 2014 के उस दौरे पर गंभीर ने सीरीज की चार पारियों में कुल 25 रन बनाए थे। इस बार उनकी वापसी दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए हुई है। इस घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में उन्होंने पांच पारियों में 71.20 के औसत से 356 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में वो सिर्फ एक बार बिना अर्धशतक लगाए आउट हुए।

- इशांत की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

वहीं, चोटिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभी तक फिट नहीं हुए हैं और वो कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भी मौजूद नहीं रह पाएंगे। ऐसे में चयन समिति ने उनकी जगह स्पिनर जयंत यादव को दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है।

तस्वीरें: हो गया ऐलान, दो साल बाद टीम इंडिया में लौटा ये धुरंधर

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी