T20 विश्व कप में फिंच नहीं ये होंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्व कप के लिए एरोन फिंच को ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम का कप्तान नहीं बनाने का फैसला किया है। फिंच की जगह विश्व कप में टीम के टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में टीम की बागडोर होगी। खबरों के मुताबिक हाल ही में टी -20 सीरीज

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2016 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2016 05:41 PM (IST)
T20 विश्व कप में फिंच नहीं ये होंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्व कप के लिए एरोन फिंच को ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम का कप्तान नहीं बनाने का फैसला किया है। फिंच की जगह विश्व कप में टीम के टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में टीम की बागडोर होगी। खबरों के मुताबिक हाल ही में टी -20 सीरीज में टीम इंडिया के हाथों करारी शिकस्त मिलने के बाद सेलेक्टर्स ने फिंच को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है।

एरोन फिंच को भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया था, जिसके बाद शेन वॉटसन ने आखिरी मैच में कमान संभाली थी। फिंच को सितंबर 2014 में ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उसके बाद से वे मात्र 6 मैचों में ही कमान संभाल पाए, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कंगारू टीम ने टी-20 मैच कम खेले।

अभी तक हुए पांच टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया एक बार भी विजेता नहीं बन पाया है। शेन वॉटसन ने कहा था कि निरंतरता की कमी की चलते कंगारू टीम टी-20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है और इसी की वजह से सेलेक्टर्स ने स्मिथ को टी-20 में भी कप्तान बनाने का मन बनाया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी