फारूख इंजीनियर ने कहा, 'जिंदा हूं और बिना वियाग्रा के अभी भी चल रहा है काम'

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर यह खबर फैल गई थी कि फारूख इंजीनियर अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन अब उनका कहना है कि वे पूरी तरह ठीक हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 05:51 PM (IST)
फारूख इंजीनियर ने कहा, 'जिंदा हूं और बिना वियाग्रा के अभी भी चल रहा है काम'

मुंबई, क्लेटन मुर्जेलो। भारत के पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर की मौत की खबरें गलत साबित हुई। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर यह खबर फैल गई थी कि फारूख इंजीनियर अब इस दुनिया में नहीं रहे।

मैनचेस्टर में रहने वाले इंजीनियर ने कहा, मुझे भारत, अमेरिका और इंग्लैंड से 100 से ज्यादा फोन कॉल्स आए। मुझे नहीं मालूम कि इस तरह की अफवाह किसने फैलाई। मेरे एक दोस्त से मुझे फोन किया और जब मेरी आवाज सुनी तो वो बोला, क्या मैं सच में बात कर रहा हूं। इस पर मैंने जवाब दिया, नहीं यह मेरा भूत बोल रहा है।‘ मुंबई के पूर्व कप्तान शिशिर हटंगडी ने फेसबुक पर साफ किया कि यह खबर गलत है और फारूख इंजीनियर पूरी तरह ठीक है।

कुछ इस तरह विराट कोहली ने बुमराह का उड़ाया मज़ाक, धौनी ने भी लिया पूरा मज़ा

इसी तरह पिछले सप्ताह यह अफवाह फैली थी कि महान टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर का स्पेन में एक्सीडेंट हो गया है। इस बारे में फारूख इंजीनियर ने कहा, चलो अच्छे खिलाडि़यों के साथ मेरा नाम तो आया। इस तरह की अफवाह फैलने के बाद इंजीनियर ने कहा, ‘दोस्तों, मैं जिंदा हूं और पूरी तरह स्वस्थ हूं। मैं पूरी तरह फिट हूं और आपको बता दूं कि मुझे 78 वर्ष की उम्र में भी वियाग्रा की जरूरत नहीं हैं।‘

पहले आबिद अली और अब इंजीनियर : फारूख इंजीनियर और पूर्व क्रिकेटर सैयद आबिद अली में कई बातें कॉमन हैं। इससे पहले सैयद आबिद अली के निधन की भी गलत खबर फैली थी। 25 वर्षों पहले यह गलत खबर फैली थी कि आबिद अली दुनिया में नहीं रहे। एक समाचार पत्र ने तो शोक भी व्यक्त कर दिया था। अब इंजीनियर के साथ ऐसा हुआ। 1971 में ओवल में जब अजित वाडेकर के नेतृत्व में पहली बार जब भारत ने इंग्लैंड को हराया था तो ये दोनों बल्लेबाज ही नाबाद रहे थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी