Eng vs WI: वेस्टइंडीज के विकेटकीपर के होठ पर लगी गेंद, गेंद को किया गया सैनिटाइज

मैनचेस्टर टेस्ट के तीसरे दिन विंडीज विकेटकीपर के शेन डॉवरिच चोटिल हो गए और उनके होंठ निकला खून गेंद लग गया जिसके बाद इसे सेनेटाइज किया गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 10:36 PM (IST)
Eng vs WI: वेस्टइंडीज के विकेटकीपर के होठ पर लगी गेंद, गेंद को किया गया सैनिटाइज
Eng vs WI: वेस्टइंडीज के विकेटकीपर के होठ पर लगी गेंद, गेंद को किया गया सैनिटाइज

मैनचेस्टर, जेएनएन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज कोरोना महामारी फैलने के बाद पहली इंटरनेशनल सीरीज है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए खेल के नियमों में कुछ बदलाव किए थे। गेंद को चमकाने के लिए खिलाड़ियों द्वारा लार के इस्तेमाल पर भी पाबंदी लगाई गई थी। मैनचेस्टर टेस्ट के तीसरे दिन विंडीज विकेटकीपर के शेन डॉवरिच चोटिल हो गए और उनके होंठ निकला खून गेंद लग गया जिसके बाद इसे सेनेटाइज किया गया। 

वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। तीसरे दिन वेस्टइंडीज को 197 रन पर आउट कर मेजबान टीम ने 172 रन की अहम बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में गेंद को सेनेटाइज करना पड़ा।

Dowrich takes a blinder on the mouth and has gone off the field for medical attention. Shai Hope assumes duty behind the stumps.

Sending good vibes for a return soon🙏🏿.#Rally #WIReady #ENGvWI #MenInMaroon pic.twitter.com/O4HC70DhKA

— Windies Cricket (@windiescricket) July 26, 2020

चोटिल हुए डॉउरिचअंपायर ने किया गेंद को सेनेटाइज 

इंग्लैंड की दूसरी पारी में आठवां ओवर डाल रहे वेस्टइंडीज के शैनन ग्रैबिएल की तीसरी गेंद विकेटकीपर शेन डॉवरिच के होंठ पर लगी। क्रीज से आगे पैर होने के कारण इसे नोबॉल करार दिया गया, लेकिन चोटिल डॉवरिच के होठ से खून निकलने लगा था। उनकी जगह स्थानापन्न खिलाड़ी शाई होप ने विकेटकीपिंग संभाली। खून लगने के कारण अंपायर ने गेंद को सैनिटाइज किया।

सिब्ले ने लार से गेंद को चमकाया था

दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ी डॉम सिब्ले ने गेंद को चमकाने के लिए लार लगाया था। हालांकि यह उन्होंने गलती से किया और इसका एहसास होते ही तुरंत गेंद अंपायर को दे दिया। इसके बाद अंपायर गॉफ ने गेंद को डिसइन्फेक्ट करने वाली वाइप जेब के निकालकर इसे साफ किया।

वेस्टइंडीज की टीम ने कोरोना वायरस फैलने के बाद भी इंग्लैंड का दौरा करने का साहसिक फैसला लिया। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खास वातावरण बनाया है। कोरोना से बचाव के लिए जारी तमाम दिशा निर्देश का पालन करते हुए दोनो टीमों के खिलाड़ियों को रखा गया है।

chat bot
आपका साथी