.....और गुजरात का ये दिग्गज 6 गेंदों में ऐसे बन गया मैच का विलेन

हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर शुक्रवार रात आइपीएल-9 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया।

By ShivamEdited By: Publish:Sat, 28 May 2016 01:08 AM (IST) Updated:Sat, 28 May 2016 11:47 AM (IST)
.....और गुजरात का ये दिग्गज 6 गेंदों में ऐसे बन गया मैच का विलेन

नई दिल्ली, [शिवम् अवस्थी]। हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर शुक्रवार रात आइपीएल-9 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। मैच में हैदराबाद ने गुजरात लायंस द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया और फाइनल में जगह पक्की की। वैसे, मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था अगर 19वें ओवर में गुजरात के लिए सब कुछ ठीक हुआ होता।

इस मैच की पूरी रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

- ये धुरंधर बना विलेनः

मैच के अंतिम दो ओवरों में हैदराबाद को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी। गुजरात की गेंदबाजी भी अच्छी थी और फील्डर भी लेकिन फिर भी वो फिसल गए। इसके जिम्मेदार रहे वेस्टइंडीज के धुरंधर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो जिनको 19वां ओवर करने के लिए दिया गया।

- एक ओवर ने ऐसे गुजरात को हार की ओर धक्का दियाः

ब्रावो ने 19वें ओवर की शुरुआत ही खराब की और देखते-देखते कुछ इस तरह 19 रन लुटा डाले।

पहली गेंद- वॉर्नर जैसे धुरंधर को ऑफ स्टंप से बाहर धीमी गेंद से चकमा देने की कोशिश की लेकिन चौके के जरिए हर्जाना भरना पड़ा।

दूसरी गेंद- एक बार फिर धीमी गेंद की रणनीति अपनाई, इस बार वॉर्नर ने लान्ग ऑन दिशा में शॉट खेलकर पूरी रफ्तार से दो रन ले डाले।

तीसरी गेंद- इस बार बेहद खराब गेंद, ऑफ साइड पर नीची फुल टॉस गेंद जिसको वॉर्नर ने आसानी से बाउंड्री की ओर खेला। बाउंड्री पर वॉर्नर के ऑस्ट्रेलियाई साथी फिंच ने अच्छी फील्डिंग करके चौका तो रोक लिया लेकिन दो रन लेने से नहीं रोक सके।

चौथी गेंद- आखिर ब्रावो ने वॉर्नर को समझ क्या रखा था इसका पता नहीं क्योंकि एक बार उन्होंने ऑफ के बाहर धीमी गेंद फेंक दी और एक बार फिर वॉर्नर ने शानदार चौका जड़ दिया।

पांचवीें गेंद- इस बार डीप कवर दिशा में शॉट खेलकर एक रन से संतुष्टि की।

छठी गेंद- ब्रावो को लगा बिपुल शर्मा के रूप में कम अनुभवी खिलाड़ी सामने है इसलिए मिडिल और लेग के बीच धीमी गेंद डालकर चकमा देने का प्रयास किया लेकिन वो भूल गए कि बिपुल घरेलू क्रिकेट में कई बार धमाल मचा चुके हैं जिसका प्रमाण उन्होंने लान्ग ऑन पर एक बेहद लंबे छक्के के साथ दिया। ब्रावो ने 19 रन लुटा डाले। अंतिम ओवर में सिर्फ 5 रन चाहिए थे जिसे वॉर्नर ने एक चौके और एक सिंगल के साथ अगले ओवर की दो गेंदों पर आसानी से हासिल कर लिया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी