गब्बर हुए हिट, कप्तान कोहली के विश्वास पर खरे उतरे

धवन ने कप्तान कोहली का विश्वास टूटने नहीं दिया और 84 रन की शानदार पारी खेली।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 22 Jul 2016 01:03 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jul 2016 03:05 PM (IST)
गब्बर हुए हिट, कप्तान कोहली के विश्वास पर खरे उतरे

एंटीगा। पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले इस बात पर बहस चल रही थी कि क्या धवन को ओपनर के तौर पर इंडीज के खिलाफ मैच में शामिल करना सही रहेगा। वहीं इन सारी बातों के बीच टीम के कप्तान कोहली ने धवन पर भरोसा दिखाया और उन्हें टीम में शामिल किया। धवन ने भी मौके का फायदा उठाया साथ ही कप्तान के विश्वास पर खरे भी उतरे।

उन्होंने इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 84 रन की शानदार पारी खेली और अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्होंने कप्तान कोहली के साथ शतकीय साझेदारी की और टीम के स्कोर को मजबूत करने में अहम योगदान दिया।

'वेस्टइंडीज में दिल्ली का तूफ़ान', देखें तस्वीरें

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर धवन ने किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं कि और समझदारी से इंडीज के अ टैक का सामना किया। उन्होंने मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के साथ बेदह सावधानी के साथ बल्लेबाजी की तो कप्तान विराट कोहली के क्रीज पर उतरने के बाद खुलकर स्ट्रोक्स भी खेले। धवन इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में दो टेस्ट मैच खेल चुके थे, जिनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 33 था जो उन्होंने नवंबर 2013 में मुंबई में बनाया था।

धवन पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं दिख रहे थे। दूसरी तरफ केएल राहुल ने वेस्टइंडीज में दोनों अभ्यास मैच में दमदार प्रदर्शन कर पहले टेस्ट के लिए मजबूत दावेदारी पेश की थी। कप्तान कोहली ने इसके बावजूद धवन पर विश्वास जताया और टीम इंडिया के इस 'गब्बर' ने कप्तान के विश्वास को सही साबित किया। उन्होंने पहले टेस्ट के पहले दिन कोहली के साथ शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

पाक सरकार ने मॉडल कंदील की 'ऑनर कीलिंग' मामले में लिया ये अनोखा फैसला !

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी