जस्टिन लेंगर बने ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कोच, भारत को लेकर बोल दी ये बात

लेंगर 22 मई से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद का कार्यभार संभालेंगे और अगले चार साल तक इस पद पर बने रहेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 03 May 2018 04:23 PM (IST) Updated:Thu, 03 May 2018 09:53 PM (IST)
जस्टिन लेंगर बने ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कोच, भारत को लेकर बोल दी ये बात
जस्टिन लेंगर बने ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कोच, भारत को लेकर बोल दी ये बात

मेलबर्न, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लेंगर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने राष्ट्रीय टीम के नए कोच के रूप में नियुक्त किया है। बॉल टैंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद से इस्तीफा देने वाले डेरेन लेहमान के स्थान पर लेंगर को नया कोच बनाया गया है।

लेंगर 22 मई से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद का कार्यभार संभालेंगे और अगले चार साल तक इस पद पर बने रहेंगे। इस दौरान, दो एशेज सीरीज, विश्व कप और टी-20 विश्व कप टूर्नामेंटों का आयोजन होगा। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने लेंगर ने कहा, मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के कोच पर नियुक्त होना सम्मानजनक बात है। मैं पिछले छह सीजन में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एसोसिएशन और पर्थ स्कोचर्स की ओर से मिले समर्थन का शुक्रगुजार हूं।

लेंगर ने कहा, मैं सबसे महत्वपूर्ण अपने परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं,जो हमेशा मेरे साथ खड़ा रहा। इस नई जिम्मेदारी के लिए मैं काफी उत्साहित हूं। टीम के लिए आगे काफी बड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम में प्रतिभा की कमी नहीं। मुझे अब इन खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार है। 

लेंगर ने कहा,‘ प्रतिस्पर्धी होने और आक्रामक होने में अंतर से और हमें सावधानी बरतनी होगी। हमें महान क्रिकेटर ही नहीं बल्कि अच्छे इंसान भी बनाने हैं। यह बहुत जरूरी है।' लेंगर ने आगे कहा, 'हम खुद को महान क्रिकेट टीम तभी मानेंगे जब भारत को भारत में हराएंगे। मैं अपने करियर को देखूं तो 2004 माउंट एवरेस्ट जैसा था, जब हमने भारत को भारत में हराया था।'

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा ,‘डेरेन लेहमेन अपने कार्यकाल का विस्तार नहीं चाहते थे तो हम नये कोच के बारे में सोच रहे थे। हमने कई नामों पर विचार किया और उसके बाद लेंगर का चयन किया गया।' अपने 20 साल के कैरियर में लेंगर ने 7500 से अधिक टेस्ट रन बनाये जिसमें 23 शतक शामिल है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी