पीटरसन की कुक को सलाह, छोड़ दें टीम की कप्तानी

पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन ने खुलेआम इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि ईसीबी में जमकर राजनीति होती है इसी का नतीजा है कि बार-बार असफल होने के बावजूद एलिएस्टर कुक टीम के कप्तान बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि टीम का प्रदर्शन लगातार खराब होता चला जा रहा है और ऐसे में कुक को कप्तान बनाए रखन

By Edited By: Publish:Sat, 26 Jul 2014 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 12:17 PM (IST)
पीटरसन की कुक को सलाह, छोड़ दें टीम की कप्तानी

लंदन। पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन ने खुलेआम इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि ईसीबी में जमकर राजनीति होती है इसी का नतीजा है कि बार-बार असफल होने के बावजूद एलिएस्टर कुक टीम के कप्तान बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि टीम का प्रदर्शन लगातार खराब होता चला जा रहा है और ऐसे में कुक को कप्तान बनाए रखने का क्या मतलब है। पीटरसन के मुताबिक इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से उनके साथ है और उन्हें लगता है कि अगर कुक को फिलहाल कप्तानी से हटाया गया तो इससे उनकी छवि खराब होगी। इसके अलावा उन्होंने एलिएस्टर कुक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके पास टीम को जीताने लायक रणनीतिक दिमाग ही नहीं है इसलिए टीम की भलाई को देखते हुए उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

केविन पीटरसन के मुताबिक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुक का जो हाल है, वो अपने दुश्मन के लिए भी वैसा नहीं चाहेंगे। उन्हें कुक से पूरी तरह हमदर्दी है। वो रात को सो नहीं पा रहा होगा और उसे अपनी कप्तानी और करियर को लेकर काफी चिंता होगी।

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी