Move to Jagran APP

KKR vs DC Weather Report: कोलकाता में बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा ईडन गार्डन्स का मौसम

श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मौजूदा आईपीएल सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही हैं। केकेआर की टीम आईपीएल 2024 की अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है। केकेआर की टीम को पिछले मैच में पंजाब किंग्स से हार मिली थी। अब केकेआर की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से 29 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में होना है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 29 Apr 2024 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 08:30 AM (IST)
KKR vs DC Weather Report: कैसा रहेगा कोलकाता के ईडन गार्डन्स का मौसम?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स (DC)से होनी है। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा सीजन में एक बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें केकेऔर ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया था।

loksabha election banner

अब दिल्ली की टीम केकेआर से पिछली हार का बदला लेना चाहेंगी। दिल्ली को अपने होम ग्राउंड पर केकेआर से हार मिली थी और अब इस बार मैच केकेआर के होम ग्राउंड पर दिल्ली की टीम हार का हिसाब चुकता करना चाहेंगी। ऐसे में जानते हैं कोलकाता के ईडन गार्डन्स का मौसम कैसा रहेगा?

KKR vs DC: कैसा रहेगा कोलकाता के ईडन गार्डन्स का मौसम?

दरअसल, कोलकाता के ईडन गार्डन्स का मौसम काफी गर्म रहने वाला है। दिन के समय तापमान 42 डिग्री और रात होते-होते 29 डिग्री तक रह सकता है। मैच के दौरान बारिश होने की बेहद ही कम संभावना है। इसका मतलब फैंस पूरे 20-20 ओवर का मैच देख सकेंगे।

KKR vs DC Pitch: कैसा खेलेगी ईडन गार्डन्स की पिच?

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में विकेट पर उछाल रहता है। इस पिच पर गेंद बॉल पर अच्छे से आती है और गेंदबाजों के लिए यह पिच काफी फायदेमंद रहती है, लेकिन दूसरी पारी में स्पिनर्स का जलवा देखने को मिलता है। बड़ा ग्राउंड होने के चलते यहां बैटर्स को संभालकर खेलना होता है। केकेआर के इस मैदान पर अब तक जो भी मुकाबले खेले गए हैं, उसमें बड़े स्कोर देखने को मिले है।

यह भी पढ़ें: GT vs RCB: कप्तान Shubman Gill ने गेंदबाजों के सिर फोड़ा शर्मनाक हार का ठीकरा, बताया कहां फिसला हाथ से मैच

KKR vs DC Head-to-Head Record: केकेआर और दिल्ली के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 33 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली की टीम ने 15 मैचों में जीत और कोलकाता ने 17 मुकाबले जीते हैं। वहीं, एक मैच बिना नतीजे कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.