ईडेन के 150 वर्ष का मनेगा जश्न, पाकिस्तान से मेहमानों को भी न्योता

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) ईडन गार्डेंस स्टेडियम के 150 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के

By Edited By: Publish:Fri, 12 Sep 2014 09:39 AM (IST) Updated:Fri, 12 Sep 2014 09:55 AM (IST)
ईडेन के 150 वर्ष का मनेगा जश्न, पाकिस्तान से मेहमानों को भी न्योता

जागरण संवाददाता, कोलकाता। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) ईडन गार्डेंस स्टेडियम के 150 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान आसिफ इकबाल समेत कई पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित करने की योजना बना रहा है।

सीएबी के कोषाध्यक्ष विश्वरूप डे ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया, 'अभी समारोह में आमंत्रित होने वाले क्रिकेटरों के नाम का खुलासा करना मुश्किल है, क्योंकि बातचीत चल रही है और अंतिम तौर पर कुछ भी निर्धारित नहीं हुआ है लेकिन हमने आसिफ इकबाल समेत कई पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित करने की योजना बनाई है, जिनकी इस मैदान से यादें जुड़ी हुई हैं।' इकबाल का ईडन से खास नाता है। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच यहीं खेला था, जहां 90,000 दर्शकों ने खड़े होकर तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई दी थी।

सीएबी की ईडन पर डाक टिकट और कवर जारी करने की भी योजना है, जिस पर जोगेन चौधरी द्वारा तैयार स्केच होगा। समारोह के तहत अक्टूबर-नवंबर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें पांच टीमें भाग लेंगी। 18 अक्टूबर को एक पुस्तक के लोकार्पण के साथ समारोह की शुरुआत होगी और उसके अगले दिन पटौदी मेमोरियल लेक्चर का आयोजन किया जाएगा। दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन होगा, जिसमें इकबाल समेत कई पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया जाएगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी