BCCI ने किया खुलासा, आखिर क्यों Ishan Kishan और Shreyas Iyer को किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

गौरतलब हो कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में अपनी राज्य टीमों के लिए खेलने की चेतावनी दी थी लेकिन ये दोनों ने इस आदेश का पालन नहीं किया। अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में भी नहीं चुना गया था। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Thu, 29 Feb 2024 06:04 PM (IST) Updated:Thu, 29 Feb 2024 06:04 PM (IST)
BCCI ने  किया खुलासा, आखिर क्यों Ishan Kishan और Shreyas Iyer को किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर
ईशान किशन और श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई पर की बड़ी कार्रवाई।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर एक नई बहस को जन्म दे दिया है। बीसीसीआई ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में यह स्पष्ट किया है कि ऐसा क्यों किया गया है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, कृपया ध्यान दें कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के लिए योग्य नहीं समझा गया है। बोर्ड ने सिफारिश की है कि सभी एथलीट उस अवधि के दौरान घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने को प्राथमिकता दें, जब वे राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे होंगे।

जय शाह ने दी थी चेतावनी

गौरतलब हो कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में अपनी राज्य की टीम से खेलने की सलाह दी थी। दोनों ने इस सलाह का पालन नहीं किया। अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में भी नहीं चुना गया था।

श्रेयस ने मुंबई के लिए नहीं खेली रणजी ट्रॉफी

इससे अवाला श्रेयस ने मुंबई के लिए रणजी के अंतिम ग्रुप मैच नहीं खेला और रणजी ट्रॉफी में क्वार्टर फाइनल में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने अपने राज्य क्रिकेट बोर्ड को बताया कि उनकी पीठ में समस्या है, लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के स्पोर्ट्स साइंस और चिकित्सा प्रमुख ने कथित तौर पर कहा कि अय्यर को कोई ताजा चोट नहीं है।

यह भी पढे़ं- 'जिनको भूख नहीं...' Rohit Sharma के बयान से मची भारतीय क्रिकेट में खलबली, इशारों में दी इन खिलाड़ियों को चेतावनी

ईशान किशन ने अनुपस्थिति का दिया था हवाला

वहीं, ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले राष्ट्रीय टीम से नाम वापस ले लिया था, लेकिन उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप में खेलते हुए क्रिकेट मैदान पर वापसी की है। हालांकि, वह रणजी ट्रॉफी में झारखंड टीम का हिस्सा नहीं रहे।

यह भी पढे़ं- Rohit-Kohli को भी खेलना चाहिए रणजी, पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज का बड़ा बयान; BCCI के फैसले पर दी यह सलाह

chat bot
आपका साथी