Move to Jagran APP

DC vs LSG: केएल राहुल ने दिल्ली के धुरंधर को बुरा फंसाया, 237.41 की स्ट्राइक रेट वाला खाता तक नहीं खोल पाया, देखें Video

इस साल अगर जैक फ्रेसर मैकगर्क का प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने आठ मैचों में 330 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 237.41 रही है। उनकी तूफानी बल्लेबाज ने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की नींद उड़ा दी है। लेकिन लखनऊ के खिलाफ एक नए नवेले गेंदबाज ने उनको अपना शिकार बना लिया और उन्हें खाता तक नहीं खोलने दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 14 May 2024 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 08:18 PM (IST)
केएल राहुल के जाल मे फंसा दिल्ली का तूफानी बल्लेबाज।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज जैक फ्रेसर मैकगर्क इस सीजन अपना आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं। अपने पहले ही सीजन में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ऐसी तूफानी बल्लेबाजी दिखाई है कि हर कोई हैरान रह गया। दिल्ली का सामना मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स से है और इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल जानते थे कि फ्रेसर परेशानी का सबब बन सकते हैं, इसलिए वह उनके खिलाफ प्लान तैयार करके आए थे और दिल्ली का बल्लेबाज उनके जाल में फंस गया।

इस साल अगर फ्रेसर का प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने आठ मैचों में 330 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 237.41 रही है। उनकी तूफानी बल्लेबाज ने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की नींद उड़ा दी है। लेकिन लखनऊ के खिलाफ एक नए नवेले गेंदबाज ने उनको अपना शिकार बना लिया।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: 18 मई को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सताएगा इतिहास, Virat Kohli बनाएंगे RCB को चैंपियन; ये आंकड़े दे रहे गवाही

दूसरी ही गेंद पर आउट

लखनऊ के कप्तान राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहला ओवर उन्होंने इस सीजन तीसरा मैच खेल रहे अरशद खान को दिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दूसरी ही गेंद पर फ्रेसर को पवेलियन की राह दिखा दी। राहुल जानते थे कि फ्रेसर का बल्ला रुकेगा नहीं और इसलिए उन्होंने पहले ही ओवर में लॉन्ग ऑन पर फील्डर रखा था। आमतौर पर पावरप्ले में लॉन्ग ऑन नहीं रखा जाता है बल्कि मिडऑन रखा जाता है लेकिन राहुल ने कुछ अलग किया।

अरशद ने फील्डिंग के मुताबिक गेंद फेंकी। अरशद ने थोड़ी पीछे गेंद फेंकी जिसे फ्रेसर ने हटकर लॉन्ग ऑन बाउंड्री के ऊपर से मारने का प्रयास किया लेकिन वह गेंद को सीधा वहां खड़े नवीन उल हक के हाथों में खेल बैठे। नवीन ने ये अहम कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। फ्रेसर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

राहुल के चेहरे पर मुस्कुराहट

जैसे ही फ्रेसर का विकेट गिरा राहुल के चेहर पर सुकून भरी मुस्कुराहट देखी जा सकती थी। ये मुस्कुराहट बता रही थी कि राहुल इस बात से खुश हैं कि उन्होंने फ्रेसर के लिए जो जाल बुना था वो सफल रहा और ये तूफानी बल्लेबाज बिना रन बनाए पवेलियन की तरफ लौट लिया।

ये भी पढ़ें-IPL 2024: इम्पैक्ट प्लेयर नियम के सपोर्ट में उतरे रवि शास्त्री, आर अश्विन ने भी गिनाई खूबियां, बोले- ज्यादा रोमांचक हो रहे मुकाबले


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.